ओडिशा के मुख्यमंत्री के काफिले पर भाजपा समर्थकों ने फेंके अंडे |

ओडिशा के मुख्यमंत्री के काफिले पर भाजपा समर्थकों ने फेंके अंडे

ओडिशा के मुख्यमंत्री के काफिले पर भाजपा समर्थकों ने फेंके अंडे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 24, 2021/4:31 am IST

supporters throw eggs at Odisha CM’s convoy : पुरी (ओडिशा), 24 नवंबर (भाषा) कालाहांडी शिक्षक अपहरण और हत्या मामले में ओडिशा सरकार की निष्क्रियता के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों ने बुधवार को पुरी में राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के काफिले पर अंडे फेंके।

घटना सरकारी अस्पताल चौक के पास उस वक्त हुई जब पटनायक पुरी में 331 करोड़ रुपये की ‘हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना’ के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के बाद भुवनेश्वर लौट रहे थे।

पटनायक के काफिले के गुजरने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे भी दिखाए। इससे पहले पुरी में बड़ा डंडा (ग्रैंड रोड) पर पटनायक को काले झंडे दिखाने के आरोप में भाजपा समर्थित भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) और कांग्रेस से जुड़े एनएसयूआई के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया गया था।

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष इराशीष आचार्य ने भुवनेश्वर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘जयंत दास के नेतृत्व में हमारे कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के काफिले को निशाना बनाकर अंडे फेंके हैं। यह विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक पटनायक अपने कुछ दागी मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते।’’

जगन्नाथ मंदिर के सामने ग्रैंड रोड पर गोबर मिश्रित पानी छिड़ककर भी विपक्षी कार्यकर्ताओं ने सड़क को ‘‘शुद्ध’’ किया और दावा किया कि शिलान्यास समारोह में शामिल हुए राज्य के ‘‘दागी’’ मंत्रियों ने पवित्र पथ से गुजरकर इसे ‘‘अशुद्ध’’ कर दिया था।

शहर के बाहरी इलाके मालतीपतापुर के पास संसदीय कार्य मंत्री बीके अरुखा के काफिले पर भी अंडे फेंके गए। कालाहांडी में महिला शिक्षक के अपहरण और हत्या मामले में संलिप्तता के आरोप में गृह राज्य मंत्री डीएस मिश्रा को हटाने की मांग को लेकर विपक्षी दल कई हफ्तों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री के काफिले पर हमले को लेकर पुलिस ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की।

भाषा सुरभि प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)