गोवा विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल कर दोबारा सरकार बनाएगी भाजपा: अमित शाह

गोवा विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल कर दोबारा सरकार बनाएगी भाजपा: अमित शाह

Edited By: , October 14, 2021 / 04:03 PM IST

पणजी, 14 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल कर एक बार फिर राज्य में सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि गोवा और केंद्र में भाजपा की ”डबल इंजन” सरकार से राज्य के विकास में मदद मिलेगी।

दक्षिण गोवा के धारबंदोरा गांव में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) की आधारशिला रखने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानें गोवा में पहुंचनी शुरू हो जाएंगी।

उन्होंने कहा, ”भाजपा राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी..अभी चुनाव में समय है। लेकिन मैं गोवा के लोगों से अपील कर रहा हूं कि वे केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के तहत राज्य में भाजपा की सरकार चुनने का मन बनाएं।”

उन्होंने कहा, ”यह डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को जारी रखने में मदद करेगी।”

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव बहुदलीय होने जा रहे हैं, क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा, विपक्षी कांग्रेस, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) सहित कई क्षेत्रीय पार्टियां मैदान में उतरने की तैयारी कर रही हैं। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना ने भी 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

साल 2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 40 में से 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। हालांकि, 13 सीटें हासिल करने वाली भाजपा ने तेजी से कुछ क्षेत्रीय दलों के साथ हाथ मिलाकर सरकार बना ली थी।

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानों की अनुमति देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, ”मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इसके बाद राज्य में पर्यटक चार्टर्ड उड़ान में सफर शुरू कर देंगे।”

शाह ने राज्य में पूरी पात्र आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक देने के लिए प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना करते उससे दूसरी खुराक देने की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की।

भाषा

जोहेब पवनेश

पवनेश