भाजपा का केरल सरकार से विवाह के नाम पर धर्मांतरण रोकने को कानून बनाने का आग्रह |

भाजपा का केरल सरकार से विवाह के नाम पर धर्मांतरण रोकने को कानून बनाने का आग्रह

भाजपा का केरल सरकार से विवाह के नाम पर धर्मांतरण रोकने को कानून बनाने का आग्रह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 21, 2021/6:34 pm IST

तिरूवनंतपुरम, 21 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केरल में वाम सरकार से राज्य में विवाह के नाम पर धर्मपरिवर्तन रोकने के लिए एक कानून बनाने का मंगलवार को आग्रह किया। भाजपा ने साथ ही आरोप लगाया कि विवाह के नाम पर धर्मांतरण का ‘‘उद्देश्य आतंकी गतिविधियों के लिए भर्ती करना है।’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश महासचिव जॉर्ज कुरियन ने कहा कि भाजपा ‘लव मैरेज’ के खिलाफ नहीं है लेकिन वह धर्मपरिवर्तन के लिए प्रेम संबंध का विरोध करती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रेम का दिखावा करने के बाद धर्मपरिवर्तन के माध्यम से राज्य की लड़कियों की भर्ती अफगानिस्तान एवं सीरिया में आतंकवादी गतविधियों के लिए हुयी है। उन्होंने कहा कि यह धर्मपरिवर्तन इस्लाम के लिये नहीं बल्कि विध्वंस के लिये था।

कुरियन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘सख्त कानून के माध्यम से ही ‘लव जिहाद’ को जड़ से समाप्त किया जा सकता है। इसलिये, राज्य सरकार को आतंकवादी गतिविधियों के उद्देश्य से भर्ती करने के मकसद से विवाह के नाम पर धर्मपरिवर्तन रोकने के लिए एक कानून लाना चाहिए।’’

भाजपा नेता ने दावा किया कि जो लोग यह कह रहे हैं कि ‘लव जिहाद’ शब्द परिभाषित नहीं है, उन्हें यह तथ्य भी नहीं भूलना चाहिये संविधान में ‘धर्म’ की भी व्यख्या नहीं की गयी है।

उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ की कथित प्रथा को रोकने के लिए केरल में कर्नाटक और उत्तर प्रदेश जैसा कानून बनाया जाना चाहिये और उसके बाद ही धार्मिक समुदायों के बीच की दूरी समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि अन्यथा इस संबंध में की गयी सभी चर्चाएं सतही होंगी।

भाषा रंजन अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)