गुजरात में भाजपा का ‘चिंतन शिविर’ समाप्त, विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा |

गुजरात में भाजपा का ‘चिंतन शिविर’ समाप्त, विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा

गुजरात में भाजपा का ‘चिंतन शिविर’ समाप्त, विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : May 16, 2022/9:34 pm IST

अहमदाबाद, 16 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गुजरात इकाई का यहां आयोजित दो दिवसीय चिंतन शिविर सोमवार शाम को समाप्त हो गया।

गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी ने बताया कि चिंतन शिविर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल और करीब 30 अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए। इसमें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा की गयी।

गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। भाजपा 27 साल से राज्य में सत्ता में है।

वाघानी ने बैठक में हुई बातचीत का अधिक विवरण नहीं दिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा उन सीटों पर अधिक ध्यान देगी जिन पर वह 2017 के विधानसभा चुनाव में हार गयी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने इस बारे में भी चर्चा की कि महिला प्रकोष्ठ, ओबीसी प्रकोष्ठ और युवा मोर्चा जैसी अनेक इकाइयां चुनाव में किस तरह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। पार्टी आने वाले दिनों में अमित शाह और जे पी नड्डा जैसे राष्ट्रीय नेताओं के गुजरात में कार्यक्रम तय करेगी।’’

वाघानी ने कहा कि चुनाव मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में लड़े जाएंगे।

भाजपा ने 2017 के चुनाव में 182 सदस्यीय विधानसभा में 99 पर जीत प्राप्त कर सत्ता हासिल की थी। उसे बहुमत के आंकड़े से सात ही सीटें अधिक मिली थीं।

भाषा वैभव माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers