भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति ने अग्निपथ योजना की सराहना की |

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति ने अग्निपथ योजना की सराहना की

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति ने अग्निपथ योजना की सराहना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 2, 2022/10:12 pm IST

हैदराबाद, दो जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति ने शनिवार को अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना और अगले 18 महीनों में 10 लाख रोजगार मुहैया करने की सरकार की घोषणा की सराहना की।

पार्टी द्वारा अर्थव्यवस्था और गरीब कल्याण संकल्प पारित किये जाने के बाद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संवाददाताओं से बात करते हुए दावा किया कि इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्य एक ‘वैश्विक मॉडल’ बन गया है।

उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए रोजगार संकट के बारे में विपक्ष के आरोपों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि पिछले केंद्रीय बजट में सार्वजनिक व्यय के लिए अब तक का सर्वाधिक आवंटन किया गया था और सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान अब तक का सर्वाधिक पूंजीगत व्यय किया। उन्होंने कहा कि ये सभी कदम रोजगार सृजन से जुड़े हुए हैं।

प्रधान ने कहा कि यदि गंभीर संकट होता तो सामाजिक सद्भावना प्रभावित होती। उन्होंने सरकार द्वारा नौकरियां सृजित किये जाने और गरीबों की सुध लिये जाने का जिक्र करते हुए यह कहा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव पेश किया जबकि उनके मंत्रिमंडल सहयोगी पीयूष गोयल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने उसका अनुमोदन किया।

महंगाई और डॉलर के मुकाबले रुपये के कमजोर पड़ने के बारे में सवालों का जवाब देते हुए प्रधान ने इस बात का जिक्र किया कि अभूतपूर्व संकट भारत तक सीमित नहीं है क्योंकि कई प्रमुख अर्थव्यवस्थाएं मुद्रास्फीति की उच्च दर का सामना कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि वैश्विक वस्तुओं की कीमतों की आसमान छूती महंगाई के साथ महामारी ने पूरी दुनिया की प्रगति को बाधित किया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था आठ प्रतिशत से अधिक दर से वृद्धि कर रही है और देश वैश्विक निवेश का एक प्रमुख केंद्र बन गया है।

भाषा

सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)