सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर भाजयुमो ने किया प्रदर्शन |

सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर भाजयुमो ने किया प्रदर्शन

सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर भाजयुमो ने किया प्रदर्शन

: , July 20, 2022 / 02:48 PM IST

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (भाषा) भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की दिल्ली इकाई के सदस्यों ने बुधवार को यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के निकट प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मंत्री सत्येंद्र जैन को शहर सरकार और आम आदमी पार्टी (आप) से हटाने की मांग की।

जैन फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धन शोधन मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, “जैन लगभग दो महीने से जेल में हैं और फिर भी केजरीवाल ने उन्हें अपनी सरकार में मंत्री के रूप में बनाये रखा है। उन्हें केजरीवाल द्वारा बर्खास्त किया जाना चाहिए जैसा कि उन्होंने केवल वीडियो-रिकॉर्डिंग के आधार पर भ्रष्टाचार के एक अन्य मंत्री के मामले में किया था।”

भाजपा की युवा इकाई भाजयुमो ने इससे पहले मार्च में केजरीवाल के आवास पर धरना दिया था जिस दौरान वहां तोड़फोड़ हुई थी। इसके बाद संगठन के आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था।

विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी, भाजयुमो की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वासु रुखड़ और संगठन के प्रभारी विष्णु मित्तल सहित भाजपा की दिल्ली इकाई के कई वरिष्ठ नेताओं ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

जैन की गिरफ्तारी के बाद जून में उनके पास मौजूद आठ विभागों को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिया गया था।

‘आप’ ने जैन की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी केजरीवाल सरकार द्वारा स्वास्थ्य और शिक्षा समेत विभिन्न क्षेत्रों में किए गए बेहतर कामों को रोकने की कोशिश कर रही है।

भाषा प्रशांत देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga