कन्नड़भाषियों के लिए मुश्किल खड़ी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी बोम्मई ने |

कन्नड़भाषियों के लिए मुश्किल खड़ी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी बोम्मई ने

कन्नड़भाषियों के लिए मुश्किल खड़ी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी बोम्मई ने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 28, 2022/5:34 pm IST

बेंगलुरु, 28 मई (भाषा) सीमावर्ती बेलगावी जिले में बारात में कन्नड़ संगीत बजाने पर महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमईएस) के कथित हमले की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक में कन्नड़भाषियों के लिए समस्या खड़ी करने वालों को शनिवार को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले ही कार्रवाई की है और सरकार ने कानून हाथ में लेने एवं शांति भंग करने का प्रयास करने वालों को कड़ा संदेश भेजा है।

बोम्मई ने कहा, ‘‘ हम एमईएस की तोड़फोड़ की कड़ी निंदा करते हैं, हमारी पुलिस ने कार्रवाई की है और हमने इस मुद्दे पर स्पष्ट संदेश दिया है। हम कानून हाथ में लिये जाने को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।’’

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठायेगी एवं कर्नाटक में कन्नड़भाषियों के लिए मुश्किल खड़ी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करेगी।

पुलिस ने बेलगावी के धामने गांव में बृहस्पतिवार रात बारात पर हमला करने के आरोप में एमईएस के नौ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने कहा कि घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। एमईएस करीब 800 गांवों का महाराष्ट्र में विलय कराने के लिए सीमावर्ती बेलगावी में कई सालों से अभियान चला रही है।

महाराष्ट्र का दावा है कि सीमावर्ती बेलगावी जिला पूर्व बंबई प्रेसीडेंसी का हिस्सा था लेकिन भाषाई आधार पर फिलहाल वह कर्नाटक का एक जिला है।

भाषा राजकुमार अविनाश

अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)