असम की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिये प्रचार अभियान थमा |

असम की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिये प्रचार अभियान थमा

असम की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिये प्रचार अभियान थमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 27, 2021/7:52 pm IST

गुवाहाटी, 27 अक्टूबर (भाषा) असम के पांच विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए जारी चुनाव प्रचार बुधवार को समाप्त हो गया। यहां 30 अक्टूबर को मतदान होगा।

गोसाईगांव, भवानीपुर, तमुलपुर, मरियानी और थौरा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। इन सीटों पर शाम पांच बजे प्रचार खत्म हुआ।

सत्तारूढ़ भाजपा ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और अन्य दो सीटों पर गठबंधन सहयोगी यूपीपीएल के उम्मीदवार मैदान में हैं। कांग्रेस ने सभी पांचों पर उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि उसकी पूर्व सहयोगी एआईयूडीएफ और बीपीएफ क्रमश: दो और एक सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा, उनके पूर्ववर्ती तथा केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भाजपा और यूपीपीएल उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह और प्रदेश अध्यक्ष भूपेन बोरा सहित वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया।

पांच सीटों पर कुल 31 प्रत्याशी मैदान में हैं। 7.96 लाख मतदाता उनके चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा जबकि मतगणना दो नवंबर को होगी।

गोसाईगांव और तमुलपुर सीट से मौजूदा विधायकों की मृत्यु के कारण उपचुनाव होने जा रहे हैं, जबकि भवानीपुर, मरियानी और थौरा के विधायकों ने सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने के लिए अपनी सीटों से इस्तीफा दे दिया था।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)