क्या केरल पुलिस मावुनकल के खिलाफ शिकायतों की ठीक से जांच कर सकती है: अदालत ने पुलिस प्रमुख से पूछा |

क्या केरल पुलिस मावुनकल के खिलाफ शिकायतों की ठीक से जांच कर सकती है: अदालत ने पुलिस प्रमुख से पूछा

क्या केरल पुलिस मावुनकल के खिलाफ शिकायतों की ठीक से जांच कर सकती है: अदालत ने पुलिस प्रमुख से पूछा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 5, 2021/5:22 pm IST

कोच्चि, पांच अक्टूबर (भाषा) केरल उच्च न्यायालय ने राज्य पुलिस प्रमुख से प्रश्न किया कि राज्य में विभिन्न पदों पर आसीन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ ‘‘अनेक गंभीर आरोप’’ लगे हैं, ऐसे में क्या उन्हें विश्वास है कि उनके मातहत पुलिसकर्मी पुरानी वस्तुओं (एंटीक)की खरीद-बिक्री करने वाले कारोबारी मॉनसन मावुनकल के खिलाफ शिकायतों की ठीक ढंग से जांच कर पाएंगे।

न्यायमूर्ति डी रामचंद्रन ने राज्य के पुलिस प्रमुख से यह भी प्रश्न किया कि मावुनकल के पास हाथी दांत समेत कई बहुमूल्य वस्तुएं पाए जाने के बाद भी उसे हिरासत में लेने के बजाए उसे पुलिस सुरक्षा कैसे मुहैया कराई गई।

अदालत ने कहा,‘‘ राज्य पुलिस प्रमुख को इस अदालत को यह बताना पड़ेगा कि जब विभिन्न पदों पर आसीन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं, ऐसे में क्या केरल में (मावुनकल के खिलाफ) एजेंसी ठीक ढंग से जांच कर पाएगी। राज्य पुलिस प्रमुख को यह भी बताना होगा कि उसके खिलाफ कोई संदेह क्यों नहीं हुआ।’’

अदालत एंटीक डीलर के पूर्व चालक सह मेकैनिक की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें कहा गया था कि मावुनकल के खिलाफ धोखाधड़ी के एक मामले में पुलिस के सामने कुछ खुलासे करने के बाद उसके पूर्व नियोक्ता और उनके करीबी कुछ पुलिस अधिकारियों ने उसे कथित तौर पर प्रताड़ित किया था।

अधिवक्ता फिलिप टी वर्गीज और थॉमस टी वर्गीज के माध्यम से चालक अजित ईवी की याचिका में यह भी कहा गया कि मावुनकल ने उसे आपराधिक मामले में फंसाने की धमकी भी दी थी।

भाषा शोभना दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)