यकीन नहीं होता कि अब वह हमारे बीच नहीं है: हरियाणा में मृत मिली गायिका के भाई ने कहा

यकीन नहीं होता कि अब वह हमारे बीच नहीं है: हरियाणा में मृत मिली गायिका के भाई ने कहा

: , May 25, 2022 / 04:30 PM IST

नयी दिल्ली, 25 मई (भाषा) हरियाणवी गायिका संगीता का शव मिलने की पुलिस द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद उसके भाई कपिल ने कहा कि आज उसकी बहन 29 साल की हो जाती और उसे इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है कि वह अब उनके साथ नहीं है।

संगीता उर्फ दिव्या 11 मई से लापता थी। पुलिस को उसका शव हरियाणा के महम से रविवार को मिला और उसकी हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हत्या के बाद शव को महम में दफना दिया गया था।

संगीता के परिजन दिल्ली के जाफरपुर कलां इलाके में रहते हैं और उन्होंने उसके लापता होने के बारे में पुलिस के पास 14 मई को शिकायत दर्ज कराई थी।

कपिल ने अपनी बहन को याद करते हुए बताया कि संगीता के जन्मदिन पर किस तरह सुबह से तैयारियां शुरू हो जाती थीं और घर में रौनक रहती थी।

गायिका के परिवार के एक अन्य सदस्य ने कहा कि वह एक उत्साही बच्चे की तरह अपने जन्मदिन से कुछ दिन पहले ही इसकी तैयारियों में जुट जाया करती थी।

कपिल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘उसे अपने परिवार और मित्रों के साथ मिलकर अपना जन्मदिन मनाना पसंद था। परिवार आमतौर पर सुबह से ही जश्न की तैयारी करने लगता था। उसे केट काटना पसंद था। हमने कभी सोचा नहीं था कि हमारी बहन के साथ ऐसा कुछ होगा।’’

उसने कहा, ‘‘ वह अब हमारे बीच नहीं है। इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल है, लेकिन अब यही हकीकत है और हमें इसे स्वीकार करना होगा। परिवार के सभी सदस्य भीतर से टूट गए हैं। मैं उन्हें संभालने की कोशिश कर रहा हूं।’’

कपिल ने बताया कि संगीता की मौत की खबर सुनने के बाद से उनकी मां लगातार रो रही है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि जांच के दौरान दो आरोपियों रवि और अनिल को शनिवार को महम में गिरफ्तार किया गया था। दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने गायिका की हत्या का षड्यंत्र रचा था।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी के साथ तनावपूर्ण संबंधों को लेकर यह घटना हुई थी।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने एक संगीत वीडियो बनाने के बहाने गायिका से संपर्क किया था। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति दिल्ली से उसे अपने साथ लेकर गया, उसे नशीला पदार्थ दिया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई।

भाषा सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)