मतदाता सूची से नाम हटाने के आरोप में अधिकारियों समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज |

मतदाता सूची से नाम हटाने के आरोप में अधिकारियों समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मतदाता सूची से नाम हटाने के आरोप में अधिकारियों समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

:   Modified Date:  January 26, 2023 / 12:57 AM IST, Published Date : January 26, 2023/12:57 am IST

नोएडा (उप्र), 25 जनवरी (भाषा) जनपद गौतमबुद्ध नगर में थाना दनकौर क्षेत्र के रोशनपुर गांव की रहने वाली दलित महिला की शिकायत पर तत्कालीन एसडीएम सदर व वर्तमान में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी रजनीकांत, तहसीलदार अखिलेश सिंह व विनय भदौरिया समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

आरोप है कि जातिगत रंजिश रखते हुए अधिकारियों ने महिला का नाम मतदाता सूची से हटा दिया था।

रोशनपुर गांव की निवासी हेमलता का कहना है कि वह रोशनपुर गांव की मूल निवासी है और जीवित है। साथ ही विगत वर्षों से अपने मतदान के अधिकार का उपयोग भी करती चली आ रही थी, फिर भी मतदाता सूची से उसका नाम हटा दिया गया।

आरोप है कि पीड़िता से जातिगत रंजिश रखते हुए अधिकारियों ने उसका नाम मतदाता सूची से हटा दिया। संवैधानिक अधिकार के लिए महिला ने अदालत की शरण ली।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अदालत के आदेश पर थाना दनकौर पुलिस ने धोखाधड़ी समेत कई अन्य धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस बाबत आरोपी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी तथा तत्कालीन एसडीएम रजनीकांत ने बताया कि महिला के फोटो का प्रयोग दो मतदाता पहचान पत्र में किया गया था, जिसके चलते मतदाता सूची से उसका नाम काटा गया था।

भाषा सं शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)