गिरफ्तार आईएएस अधिकारी के साथ शाह की तस्वीर साझा करने पर फिल्मकार के खिलाफ मामला दर्ज |

गिरफ्तार आईएएस अधिकारी के साथ शाह की तस्वीर साझा करने पर फिल्मकार के खिलाफ मामला दर्ज

गिरफ्तार आईएएस अधिकारी के साथ शाह की तस्वीर साझा करने पर फिल्मकार के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 16, 2022/9:21 pm IST

अहमदाबाद, 16 मई (भाषा) गुजरात पुलिस ने धन शोधन मामले में हाल में गिरफ्तार की गईं झारखंड काडर की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री की तस्वीर साझा करने के मामले में फिल्मकार अविनाश दास के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अहमदाबाद पुलिस के ‘डिटेक्शन ऑफ क्राइम ब्रांच’ के पुलिस अधीक्षक एच एम व्यास ने बताया कि दास (46) ने आठ मई को अपने ट्विटर खाते पर एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें पांच साल पहले हुए एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शाह और सिंघल साथ दिख रहे हैं,लेकिन दास ने लोगों को गुमराह करने और मंत्री की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए इसे ट्वीट किया।

अधिकारी ने बताया कि दास के खिलाफ अपने फेसबुक खाते पर 17 मार्च को छेड़छाड़ की गई एक ऐसी तस्वीर साझा करके राष्ट्रध्वज का अपमान करने के आरोप में भी मामला दर्ज किया गया है, जिसमें एक महिला तिरंगा पहने दिख रही है।

उन्होंने बताया कि ट्विटर पर आठ मई को साझा की गई तस्वीर के मामले में दास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 469 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि फेसबुक पर साझा की गई तस्वीर के मामले में दास के खिलाफ ‘राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम ’और आईटी कानून की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल को खूंटी में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) निधि के कथित गबन और अन्य संदिग्ध वित्तीय लेन देन के मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था।

दास ने 2017 में स्वरा भास्कर, संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी अभिनीत फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ का निर्देशन किया था।

भाषा सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers