विदेशी महिला के खिलाफ सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी से लाखों रुपए ठगने का मामला दर्ज |

विदेशी महिला के खिलाफ सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी से लाखों रुपए ठगने का मामला दर्ज

विदेशी महिला के खिलाफ सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी से लाखों रुपए ठगने का मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 24, 2022/11:16 am IST

नोएडा (उप्र), 24 जून (भाषा) नोएडा पुलिस ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक पूर्व अधिकारी से आठ लाख 17 हजार रुपए ठगने के आरोप में एक विदेशी महिला एवं अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पूर्व आईपीएस अधिकारी आर पी सिंह ने नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर अपराध थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि एक विदेशी महिला ने उनसे लाखों रुपए ठग लिए।

उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि जब वह यातायात निदेशालय में तैनात थे, तब विदेशी विशेषज्ञों के एक दल के साथ उनकी बैठक हुई थी, जिसमें जैनेट नामक एक महिला भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि जैनेट कुछ दिन पहले फेसबुक पर उनकी मित्र बनी और उसने मई में कहा कि वह लंदन से लखनऊ आने वाली है।

सिंह ने आरोप लगाया कि इसके कुछ दिन बाद मुंबई हवाई अड्डे का नाम लेकर किसी ने उन्हें फोन करके कहा कि जेनेट लंदन से डेढ़ करोड़ रुपए लाई है और उसने जैनेट एवं पैसे छुड़वाने के लिए सीमा शुल्क के रूप में उनसे 68 हजार रुपए ले लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद अन्य मदों में कई बार में उनसे कुल 8.17 लाख रुपए लिए गए। बाद में ठगे जाने का एहसास होने पर उन्होंने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

साइबर अपराध थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि जैनेट एवं अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

भाषा सं मनीषा सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)