कैश कांड : कांग्रेस के दूसरे विधायक कच्छप से ईडी ने 10 घंटे पूछताछ की |

कैश कांड : कांग्रेस के दूसरे विधायक कच्छप से ईडी ने 10 घंटे पूछताछ की

कैश कांड : कांग्रेस के दूसरे विधायक कच्छप से ईडी ने 10 घंटे पूछताछ की

:   Modified Date:  February 8, 2023 / 12:37 AM IST, Published Date : February 8, 2023/12:37 am IST

रांची, सात फरवरी (भाषा) कार से लाखों रुपये नकद बरामद होने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को कांग्रेस से निलंबित विधायक राजेश कच्छप से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की।

गौरतलब है कि केन्द्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को इसी मामले में कांग्रेस के ही निलंबित विधायक इरफान अंसारी से करीब 10 घंटे पूछताछ की थी।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में पिछले साल जुलाई में कांग्रेस के तीन विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगड़ी की कार से 49 लाख रुपये नकद बरामद होने के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। पार्टी ने घटना के बाद तीनों को निलंबित कर दिया था।

कच्छप ने इस मामले में शामिल दो अन्य विधायकों की भांति ईडी से 16 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाये जाने पर दो सप्ताह की मोहलत मांगी थी।

मंगलवार दोपहर पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे कच्छप करीब 10 घंटे बाद रात को वहां से बाहर निकले। कच्छप ने मीडिया के सवालों के जवाब में दावा किया कि उन्होंने ईडी को अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया और उनके पास छिपाने को कुछ भी नहीं है।

कच्छप ने कहा कि उन्होंने ईडी के सवालों के जवाब में एजेंसी को बताया कि उन्हें इस मामले में फंसाया गया और वह निर्दोष हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को इरफ़ान अंसारी से ईडी ने आय के स्रोत से सम्बंधित पूछताछ की थी जबकि बंगाल में पकड़ी गयी नकदी को लेकर भी उनसे सवाल किया गया जिसपर उन्होंने कहा कि तीनों विधायक नकदी लेकर साड़ी खरीदने कोलकाता गए थे।

भाषा इन्दु अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)