सीबीआई ने न्यायपालिका के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ पोस्ट करने पर छह लोगों को किया गिरफ्तार |

सीबीआई ने न्यायपालिका के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ पोस्ट करने पर छह लोगों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने न्यायपालिका के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ पोस्ट करने पर छह लोगों को किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 22, 2021/8:19 pm IST

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) केन्द्रीय अन्वेषण अभिकरण (सीबीआई) ने उच्च न्यायपालिका के सदस्यों के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने पिछले साल 11 नवंबर को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश पर 12 प्राथमिकी दर्ज करते हुए 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

सीबीआई ने श्रीधर रेड्डी अवथु, जलागम वेंकट सत्यनारायण, गुडा श्रीधर रेड्डी, श्रीनाथ सुस्वरम, किशोर कुमार दरिसा उर्फ किशोर रेड्डी डारिसा और सुदुलुरी अजय अमृत को हिरासत में लिया।

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा, ‘‘यह आरोप लगाया गया था कि आंध्र प्रदेश के उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों द्वारा दिये गये कुछ अदालती फैसलों के बाद आंध्र प्रदेश राज्य में प्रमुख पदों पर काबिज कुछ प्रमुख कर्मियों ने जानबूझकर न्यायपालिका को निशाना बनाकर, माननीय न्यायाधीशों और न्यायपालिका के खिलाफ सोशल मीडिया मंच पर अपमानजनक पोस्ट किये।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जांच के दौरान, सीबीआई ने पहले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था और उनके खिलाफ पांच अलग-अलग आरोप पत्र भी दायर किए थे। जांच जारी है।’’ उन्होंने कहा कि सीबीआई ने सोशल मीडिया मंच से कई आपत्तिजनक पोस्ट भी हटाई हैं।

भाषा

देवेंद्र उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers