सीबीआई ने सेना में भर्ती में अनियमितताओं को लेकर दो हवलदार गिरफ्तार किए |

सीबीआई ने सेना में भर्ती में अनियमितताओं को लेकर दो हवलदार गिरफ्तार किए

सीबीआई ने सेना में भर्ती में अनियमितताओं को लेकर दो हवलदार गिरफ्तार किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 17, 2021/3:37 pm IST

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सेना के दो हवलदारों को बल में मल्टीटास्किंग स्टाफ (एमटीएस) की भर्ती में कथित रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने सेना के साथ एक संयुक्त अभियान में मंगलवार रात उन हवलदारों को गिरफ्तार किया जिन्होंने चयनित उम्मीदवारों से यह कहकर कथित तौर पर पैसे मांगे थे कि उनके कागजात अधूरे हैं।

उन्होंने बताया कि आरोप है कि आयुध डिपो में तैनात आरोपी एमटीएस के लिए चयनित उम्मीदवारों को फोन कर धमकी देते थे कि उनके कागजात पूरे नहीं होने के चलते उनकी नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि इस तरह वे नियुक्ति पत्र भेजने का वादा कर उनसे पैसे वसूलते थे।

यह कार्रवाई पुणे में सेना की दक्षिणी कमान को एक गुप्त सूचना मिलने के बाद हुई।

अधिकारियों ने कहा कि भ्रष्ट आचरण बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की अपनी नीति को जारी रखते हुए, सेना ने सीबीआई के साथ निचले स्तर के कर्मचारियों द्वारा संभावित कदाचार की संयुक्त जांच शुरू कर दी है।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘इस तरह के कदाचार से निपटने के लिए सेना के सख्त नियम हैं और दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए तेजी से जांच की जा रही है।’’

भाषा अमित पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)