सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ नया मामला दर्ज किया, छापेमारी जारी |

सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ नया मामला दर्ज किया, छापेमारी जारी

सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ नया मामला दर्ज किया, छापेमारी जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 17, 2022/11:35 am IST

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे एवं लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चीन के 250 नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने मंगलवार की सुबह चेन्नई सहित देश के अन्य शहरों में स्थित कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी।

अधिकारियों ने बताया कि चेन्नई में तीन, मुंबई में तीन, कर्नाटक, पंजाब और ओडिशा में एक-एक ठिकाने पर छामेपारी की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई का एक दल कार्ति चिदंबरम और उनके पिता, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद पी चिदंबरम के, यहां लोधी एस्टेट स्थित आधिकारिक आवास भी पहुंचा।

कार्ति ने विस्तृत जानकारी दिए बिना ट्वीट किया, ‘‘ अब तो मैं गिनती भी भूल गया हूं कि कितनी बार ऐसा हुआ है? शायद यह एक रिकॉर्ड होगा। ’’

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में सीबीआई ने आरोप लगाया है कि कार्ति चिदंबरम को संयुक्त प्रगतिशील गठबन्धन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल के दौरान एक ‘पॉवर प्रोजेक्ट’ के वास्ते चीन के 250 नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत मिली थी। उन्होंने बताया कि कार्ति चिदंबरम के खिलाफ यह जांच, आईएनएक्स मीडिया मामले की जांच के दौरान कुछ संबंधित सुराग मिलने पर शुरू की गई।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस के सांसद आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश के लिए कथित तौर पर विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने के आरोप में आपराधिक मामलों का सामना भी कर रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि लेन-देन की जांच के दौरान सीबीआई को 50 लाख रुपये की संदिग्ध राशि का पता चला, जो कथित तौर पर एक संयंत्र में काम करने वाले चीन के श्रमिकों का वीजा दिलवाने के वास्ते ली गई थी।

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers