अगरतला से कैलाशहर के लिए उड़ान सेवा शुरू करने पर विचार कर रहा केंद्र |

अगरतला से कैलाशहर के लिए उड़ान सेवा शुरू करने पर विचार कर रहा केंद्र

अगरतला से कैलाशहर के लिए उड़ान सेवा शुरू करने पर विचार कर रहा केंद्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 25, 2022/6:28 pm IST

अगरतला, 25 जून (भाषा) केंद्र ने त्रिपुरा के दो जिलों-उनाकोटी और उत्तर की जरूरतों को पूरा करने के लिए अगरतला से उनाकोटि जिले के कैलाशहर के लिए उड़ान सेवा शुरू करने के वास्ते कदम उठाए हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह बात कही।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) पहले ही कैलाशहर हवाई अड्डे पर एक नया टर्मिनल भवन बना चुका है।

त्रिपुरा सरकार के परिवहन विभाग के प्रधान सचिव एलएच डारलोंग ने पीटीआई-भाषा से कहा, “उड़ान योजना के तहत अगरतला से कैलाशहर हवाई अड्डे के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की योजना के बारे में राज्य को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से एक पत्र मिला है। हम योजना का सक्रियता से अध्ययन कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि एएआई ने कैलाशहर हवाई अड्डे पर एक नया टर्मिनल भवन बनाया है, लेकिन 2018 में बाढ़ से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ रनवे उड़ान सेवा के संचालन के लिए उपयुक्त नहीं है।

डारलोंग ने कहा, ‘‘चूंकि मामला हमारे संज्ञान में आया है, हम 12 सीटर उड़ान सेवा शुरू करने के वास्ते कैलाशहर में क्षतिग्रस्त रनवे पर मरम्मत कार्य करने के लिए मुद्दे को एएआई के समक्ष उठाएंगे।’’

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा सरकार ने अगरतला से कैलाशहर के लिए उड़ान सेवा शुरू करने के वास्ते नागरिक उड्डयन मंत्रालय से संपर्क किया था ताकि उनाकोटी और उत्तर जिले में रहने वाले लोग उड़ान सेवा का लाभ उठा सकें।

भाषा नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers