जम्मू कश्मीर में लोगों की सुरक्षा करने में विफल रही है केंद्र सरकार : कांग्रेस नेता

जम्मू कश्मीर में लोगों की सुरक्षा करने में विफल रही है केंद्र सरकार : कांग्रेस नेता

Edited By: , October 9, 2021 / 07:22 PM IST

श्रीनगर, नौ अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस नेता रजनी पाटिल ने जम्मू कश्मीर में हाल में आतंकवादियों द्वारा हत्या कर दिये गये लोगों के परिजनों से शनिवार को मुलाकात की और लोगों की रक्षा करने में विफल रहने को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की।

कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक राज्यसभा सदस्य ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादियों द्वारा चुनिंदा तरीके से हत्या किये जाने को केंद्र सरकार की बड़ी नाकामी करार दिया है।

पाटिल ने मोहम्मद शफी डार के परिवार से मुलाकात के दौरान यह कहा। डार की तीन पहले बंदीपोरा जिले में आतंकवादियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक पाटिल के साथ जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख जी ए मीर और पार्टी नेता तारिक हामिद कर्रा भी थे।

कांग्रेस नेताओं ने एम एल बिंदरू और सुपिंदर कौर के भी घर भी जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की। बिंदरू और कौर की अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पाटिल ने केंद्र पर जम्मू कश्मीर के लोगों की रक्षा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर में सुरक्षा-व्यवस्था की स्थिति बहुत ही खराब हो गयी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र को कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए।

प्रवक्ता ने बताया कि पाटिल और मीर स्कूली शिक्षक दीपक चंद के घर भी जाएंगे, जिनकी आतंकवादियों ने हाल ही में हत्या कर दी थी।

भाषा

रवि कांत सुभाष

सुभाष