केंद्र बाढ़ की चुनौती से निपटने के लिए असम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा : मोदी |

केंद्र बाढ़ की चुनौती से निपटने के लिए असम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा : मोदी

केंद्र बाढ़ की चुनौती से निपटने के लिए असम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा : मोदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : June 23, 2022/10:30 pm IST

नयी दिल्ली, 23 जून (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र असम में बाढ़ की स्थिति की लगातार निगरानी कर रहा है तथा इस चुनौती से निपटने के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करने की खातिर राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश से असम के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ आ गई है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार चुनौती से निपटने के लिए हर संभव सहायता मुहैया कराने की खातिर राज्य के साथ मिलकर काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘सेना और एनडीआरएफ के दल बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मौजूद हैं। वे बचाव अभियान चला रहे हैं और प्रभावित लोगों की मदद कर रहे हैं। वायुसेना ने बचाव अभियान के तहत 250 से अधिक उड़ानें भरी हैं।’’

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा, असम सरकार के मंत्री और अधिकारी जिलों में 24 घंटे काम कर रहे हैं तथा पीड़ित लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं प्रभावित क्षेत्रों में सभी लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं और एक बार फिर हरसंभव मदद का आश्वासन देता हूं।’

राज्य भीषण बाढ़ की चपेट में है और अब तक 54.50 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं, वहीं इस साल अब तक 101 लोगों की मौत हो चुकी है।

भाषा अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)