पेट्रोल-डीजल पर कर में कटौती का केंद्र का दावा ‘‘निराधार, फर्जी’’: तेलंगाना के वित्त मंत्री |

पेट्रोल-डीजल पर कर में कटौती का केंद्र का दावा ‘‘निराधार, फर्जी’’: तेलंगाना के वित्त मंत्री

पेट्रोल-डीजल पर कर में कटौती का केंद्र का दावा ‘‘निराधार, फर्जी’’: तेलंगाना के वित्त मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 22, 2022/10:23 pm IST

हैदराबाद, 22 मई (भाषा) तेलंगाना के वित्त मंत्री टी हरीश राव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर ईंधन की कीमतों में कमी के नाम पर ‘‘ठगने’’ का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि पेट्रोल और डीजल पर उपकर को 2014 के स्तर पर लाया जाना चाहिए।

हरीश राव ने कहा कि केंद्र द्वारा ईंधन पर कर में कटौती करने के सभी दावे निराधार और फर्जी हैं और वह चाहते हैं कि केंद्र सरकार करों को पूरी तरह से कम करे।

हरीश राव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्र अभी भी डीजल पर 7.40 रुपये और पेट्रोल पर 16.40 रुपये प्रति लीटर उपकर के रूप में वसूल रहा है। उपकर को 2014 के स्तर पर वापस लाएं और फिर बात करें। तेलंगाना में 2014 और अब के बीच मूल्यों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।’’

उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘यदि आप ईमानदार हैं, तो पेट्रोल और डीजल पर उपकर को 2014 के स्तर पर वापस लाएं, जब केंद्र में भाजपा सत्ता में आई थी।’’

इस बीच, केंद्रीय पर्यटन, संस्कृति और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार से पेट्रोलियम की कीमतों पर करों को कम करने का आग्रह करते हुए कहा कि यहां कीमतें देश में सबसे ज्यादा हैं।

ईंधन उत्पादों की लगातार बढ़ती कीमतों से आम जनजीवन पर पड़ रहे असर को देखते हुए सरकार ने शनिवार को पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में क्रमशः आठ रुपये एवं छह रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने की घोषणा की।

भाषा रवि कांत नरेश आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)