राम गोपाल वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज |

राम गोपाल वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

राम गोपाल वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : May 24, 2022/7:50 pm IST

हैदराबाद, 24 मई (भाषा) पुलिस ने फिल्मकार रामगोपाल वर्मा के खिलाफ एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक से 56 लाख रुपये ‘‘उधार’’ लेने के बाद कथित रूप से धोखा देने के आरोप में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने कहा कि अदालत द्वारा संदर्भित की गई मालिक की शिकायत के आधार पर वर्मा के खिलाफ मियापुर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता के अनुसार, वर्मा ने 2020 में एक तेलुगु फिल्म ‘दिशा’ के निर्माण के लिए उनसे यह राशि उधार ली थी, लेकिन बाद में उन्हें धोखा दिया।

शिकायतकर्ता ने कहा कि वह 2019 में एक साझा मित्र के जरिये वर्मा से मिले। उन्होंने आरोप लगाया कि जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में वर्मा ने फिल्म निर्माण के लिए उनसे 8 लाख रुपये लिये। उन्होंने कहा कि उसके बाद वर्मा ने उनसे फिर से 20 लाख रुपये उधार देने का अनुरोध किया, जो 22 जनवरी, 2020 को चेक के माध्यम से ऋण के रूप में दिया गया और उस समय वर्मा ने छह महीने के भीतर राशि चुकाने का वादा किया था।

शिकायतकर्ता ने कहा कि बाद में फरवरी 2020 के दूसरे सप्ताह में, वर्मा ने अपनी फिल्म निर्माण में वित्तीय आवश्यकताओं का हवाला देते हुए और 28 लाख रुपये मांगे। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया, ‘‘उनके अनुरोध पर विश्वास करते हुए, 28 लाख रुपये वर्मा को हस्तांतरित किए गए और उस समय वह फिल्म ‘दिशा’ की रिलीज पर या उससे पहले 56 लाख रुपये की पूरी राशि चुकाने के लिए सहमत हुए।’’

शिकायतकर्ता ने कहा कि हालांकि, जनवरी 2021 में, उसे पता चला कि वर्मा फिल्म ‘दिशा’ के निर्माता नहीं थे और आरोप लगाया कि वर्मा द्वारा झूठे प्रलोभनों से उनसे राशि की धोखाधड़ी की गई थी।

भाषा अमित उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)