Good News For Youth In Budget

विधानसभा चुनाव से पहले पेश होगा बजट, युवाओं के हित में यहां की सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

विधानसभा चुनाव से पहले पेश होगा बजट, युवाओं के हित में यहां की सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2023 / 01:43 PM IST, Published Date : February 9, 2023/1:39 am IST

जयपुर : Good News For Youth In Budget : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को अगले वित्त वर्ष का बजट पेश करेंगे। चुनावी साल में आ रहा ‘बचत, राहत एवं बढ़त’ थीम वाला यह बजट युवाओं और महिलाओं पर केंद्रित होगा। गहलोत ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया,‘‘बचत, राहत, बढ़त.. आ रहा है। 10 फरवरी को पूर्वाह्न 11 बजे राजस्थान बजट पेश किया जाएगा।’’ उल्लेखनीय है कि गहलोत के पास वित्त विभाग भी है। उनका यह मौजूदा कार्यकाल का पांचवां एवं अंतिम बजट होगा। राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Read More : VIDEO: अनोखी शादी देखने उमड़ पड़ी भीड़, तोता-मैना पर चढ़ा Valentine’s Week का खुमार, रीति-रिवाज से लिए सात फेरे

गहलोत कह चुके हैं कि आगामी (वित्त वर्ष 2023-24) बजट युवाओं एवं महिलाओं पर केंद्रित होगा और राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा। जानकारों के अनुसार इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ऐसा माना जा रहा है कि बजट में सरकार युवाओं और समाज कल्याण के लिए कई नई योजनाएं और कार्यक्रम पेश कर सकती है।

Read More : बड़ी खुशखबरी…. 1 अप्रैल से 500 रुपए में मिलेगा LPG, यहां की सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान

Good News For Youth In Budget : मुख्यमंत्री पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि राज्य सरकार महंगाई के असर को कम करने के लिए गरीब परिवारों को 500 रुपये प्रति सिलेंडर की दर से साल में 12 सिलेंडर देगी। इसके अलावा वह गरीब परिवारों को ‘रसोई किट’ देने पर विचार करने की बात भी कह चुके हैं।

Read More : ट्यूशन पढ़ाने के बहाने टीचर ने 3 साल की बच्ची के साथ किया गंदा काम, अब 20 साल के लिए पहुंचा सलाखों के पीछे

मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि सरकार जल्द ही ओला, उबर, स्विगी जैसे ऐप के माध्यम से काम कर रहे ‘गिग वर्कर्स’ की सामाजिक सुरक्षा के लिए भी योजना बनाएगी, ताकि कंपनियां इनके साथ मनमानी ना कर सकें। उम्मीद है कि वे इस बारे में बजट में कोई घोषणा कर सकते हैं। स्विगी एवं ओला जैसी ऐप-आधारित सेवाओं के लिए काम करने वालों को गिग वर्कर्स कहा जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers