नागरिक हत्याएं: पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग की |

नागरिक हत्याएं: पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग की

नागरिक हत्याएं: पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 8, 2021/3:39 pm IST

श्रीनगर, आठ अक्टूबर (भाषा) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने हाल में आतंकवादियों द्वारा की गई आम नागरिकों की हत्या के मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के इस्तीफे की मांग करते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रशासन लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने में “विफल” रहा है।

पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में स्थिति चिंताजनक है और इन घटनाओं ने जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति के ‘झूठे’ विमर्श को उजागर कर दिया है।

जम्मू और कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में कई नागरिकों की हत्याएं हुई हैं और ताजा घटना में बृहस्पतिवार को शहर के एक सरकारी स्कूल के अंदर प्रधानाचार्या सुपिन्दर कौर और शिक्षक दीपक चंद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

आतंकवादियों ने मंगलवार को एक प्रमुख कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू और बिहार के मूल निवासी एक विक्रेता वीरेंद्र पासवान को श्रीनगर में और बांदीपोरा में एक नागरिक मोहम्मद शफी लोन की हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने शनिवार को श्रीनगर में माजिद अहमद गोजरी और बटमालू में मोहम्मद शफी डार की गोली मारकर हत्या कर दी।

बुखारी ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में हुई घटनाओं से एक बात साफ है कि स्थिति और खराब होती जा रही है। जम्मू-कश्मीर के लोग खासकर घाटी के लोग सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हमने इन घटनाओं की कड़ी निंदा की है, ये मानवता विरोधी और कश्मीरियत विरोधी हैं।”

बुखारी ने यह भी कहा कि कश्मीर में समग्र स्थिति ‘चिंताजनक’ है और इसके लिए मौजूदा सरकार जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि यह इसकी (प्रशासन की) विफलता है कि वह लोगों की सुरक्षा नहीं कर पा रहा है। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के पास कोई नैतिक अधिकार नहीं बचा है और पीडीपी मांग करती है कि वह पद से इस्तीफा दे दें। बुखारी ने कहा कि वह (सिन्हा) लोगों की सुरक्षा और विकास के अपने कार्य में विफल रहे हैं।

भाषा

नेहा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)