राजस्थान के बूंदी में 12वीं के छात्र ने फांसी लगाई |

राजस्थान के बूंदी में 12वीं के छात्र ने फांसी लगाई

राजस्थान के बूंदी में 12वीं के छात्र ने फांसी लगाई

:   Modified Date:  February 8, 2023 / 08:35 PM IST, Published Date : February 8, 2023/8:35 pm IST

कोटा (राजस्थान), आठ फरवरी (भाषा) राजस्थान के बूंदी जिले के नैनवां कस्बे में 12वीं कक्षा के एक छात्र ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 18 साल के इस लड़के को बुधवार को अपने स्कूल में प्रैक्टिकल परीक्षा देनी थी, लेकिन जब वह परीक्षा देने नहीं पहुंचा तो उसके सहपाठी उसे ढूंढते हुए किराये के कमरे में पहुंचे और वहां उसे पंखे से लटका पाया।

पुलिस ने बताया कि लड़का नैनवां से करीब 16 किलोमीटर दूर बामनगांव का रहने वाला था। वह पिछले दो महीनों से किराये के मकान में रहकर नैनवां के एक स्कूल में पढ़ रहा था।

नैनवां पुलिस थाने के एक अधिकारी लाढू सिंह ने बताया कि लड़का मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था और ज्यादातर समय पढ़ाई में लगा रहता था।

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया लड़के के इस तरह का कदम उठाने के पीछे पढ़ाई का तनाव संभावित कारण है। हालांकि, उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और सही कारण का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही चल सकता है।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव लड़के के परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे जांच की जा रही है।

भाषा जितेंद्र सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)