CMmade a big announcement, 10 lakh additional jobs after 10 lakh jobs

’10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां…’ यहां के मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

CM made a big announcement, 10 lakh additional jobs after 10 lakh jobs:10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां...' यहां के मुख्यमंत्री

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 15, 2022/1:47 pm IST

पटना। 10 lakh additional jobs after 10 lakh jobs : देश आज ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। इस खास अवसर पर देश के सभी दिग्गज नेता अपने-अपने कार्यस्थल पर ध्वजारोहण कर देश के प्रति सम्मान प्रस्तुत कर रहे हैं। इसके साथ ही अलग-अलग राज्यों के मुख्य मंत्री कई बड़े ऐलान कर रहे हैं। इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर रोजगार देने के मामले में तेजस्वी यादव से एक कदम बढ़कर बड़ा ऐलान कर दिया।

Read More : अगले 3 घंटे में…. मुकेश अंबानी को 8 बार आया धमकी भरा कॉल

दरअसल, आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में न केवल 10 लाख बल्कि 20 लाख नौकरी और रोजगार प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि हम इसी दिशा में काम करेंगे। बता दें ये घोषणा नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर पटना के गांधी मैदान पर ध्वजारोहण के बाद जनता को संबोधित करते हुए किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख रोजगार यानी अन्य व्यवस्थाओं से अतिरिक्त नौकरियां दी जाएंगी।

 

Read More : Independence Day 2022 : मुख्यमंत्री योगी ने विधानभवन में किया ध्वजारोहण, जनता को संबोधित कर कही ये बातें

हम 20 लाख तक पहुंचाएं -नितीश कुमार

अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने कहा कि, ”हम लोग बड़ी संख्या में रोजगार देंगे। नौकरी वाली बात है कि हम लोग एक साथ हैं। हमारा कंसेप्ट है कि हम कम से कम 10 लाख तक कर दें। हम तो यही कहेंगे, बच्चे बच्चियों की नौकरियों के लिए भी और उसके अलावा हर तरह से उसके रोजगार के लिए। नौकरी और रोजगार का इतना इंतजाम कराएंगे, सरकारी और सरकार के बाहर भी। इतना ज्यादा काम बढ़ना चाहिए। हमारा मन तो है कि इसे हम 20 लाख तक पहुंचाएं। इसके लिए हम हर दिशा में काम करेंगे।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers