रक्त कैंसर से जूझ रही अनु के इलाज के लिए मुख्यमंत्री ने पांच लाख रुपये दिए |

रक्त कैंसर से जूझ रही अनु के इलाज के लिए मुख्यमंत्री ने पांच लाख रुपये दिए

रक्त कैंसर से जूझ रही अनु के इलाज के लिए मुख्यमंत्री ने पांच लाख रुपये दिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : July 28, 2021/10:28 pm IST

देहरादून, 28 जुलाई (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश में रक्त कैंसर से जूझ रहीं अनु धामी के इलाज के लिए पांच लाख रुपये का चेक बुधवार को उनके पति को सौंपा।

धामी ने परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण पिथौरागढ़ जिले की निवासी 25 वर्षीय अनु का इलाज बीच में ही रुक जाने का पता चलते ही मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की और चेक उनके पति मदन धामी को सौंप दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अनु धामी के इलाज के लिए सरकार की ओर से हरसंभव मदद दी जाएगी।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने सोमवार को देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार को अनु के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा था जिन्होंने उनसे मिलकर उन्हें मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पाँच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की जानकारी दी थी।

रक्त कैंसर से पीड़ित अनु का छह माह का एक बच्चा भी है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश के चिकित्सा अधीक्षक बी के बस्तिया ने बताया कि अनु की स्थिति गंभीर है और उपचार के लिए उनका अस्थि मज्जा प्रतिरोपित होना है।

अनु के इलाज में मुश्किल तब आ खड़ी हुई जब उनके आयुष्मान कार्ड से मुफ्त इलाज की पांच लाख रुपये की सीमा खत्म हो गयी। इसके बाद अनु के पति मदन धामी ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मदद की गुहार लगाई थी।

भाषा दीप्ति नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)