मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने केंद्र पर केरल सरकार को निशाना बनाने का आरोप लगाया |

मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने केंद्र पर केरल सरकार को निशाना बनाने का आरोप लगाया

मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने केंद्र पर केरल सरकार को निशाना बनाने का आरोप लगाया

: , August 12, 2022 / 10:17 PM IST

तिरुवनंतपुरम, 12 अगस्त (भाषा) केरल की सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने शुक्रवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर राज्यपाल और केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर वाम सरकार को निशाना बनाने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री विजयन ने धनुवाचापुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ‘केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड’ (केआईआईएफबी) द्वारा वित्त पोषित राज्य सरकार की विकास परियोजनाओं को प्रभावित करने के प्रयासों को जनता स्वीकार नहीं करेगी।

वहीं, माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालकृष्णन ने भी राज्य समिति की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने केरल में वाम सरकार को गिराने के लिए राज्यपाल और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करना शुरू कर दिया है। बालकृष्णन ने कहा कि लोगों के समर्थन से इस तरह के किसी भी प्रयास का कड़ा विरोध किया जाएगा।

गौरतलब है कि केआईआईएफबी बड़ी और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए राज्य सरकार की प्राथमिक एजेंसी है।

ईडी ने हाल में राज्य के पूर्व वित्त मंत्री टी.एम. थॉमस आइजक को केआईआईएफबी के वित्तीय लेनदेन में कथित उल्लंघन की जांच के सिलसिले में एक नोटिस जारी किया था।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘केआईआईएफबी, हमें बुनियादी ढांचा, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास में मदद करता है। हालांकि, कुछ लोग हैं जो हमारी विकास योजनाओं को निशाना बनाना चाहते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमारी विकास योजनाएं विफल हो जाती हैं, तो वे खुश होते हैं। यह राज्य में विकास की संभावनाओं को बाधित करता है।’’

भाषा

शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)