बालिकाओं के अधिकारों को लेकर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत: मनोज सिन्हा |

बालिकाओं के अधिकारों को लेकर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत: मनोज सिन्हा

बालिकाओं के अधिकारों को लेकर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत: मनोज सिन्हा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 24, 2022/11:51 am IST

जम्मू, 24 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय बालिका दिवस पर देश की बेटियों को विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देते हुए जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को हर बालिका को समान अधिकार देने और उन्हें मौके मुहैया कराकर सशक्त बनाने का आह्वान किया।

सिन्हा ने लोगों से बालिकाओं के अधिकारों के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने और लड़कियों को समर्थन और मौके प्रदान करने के लिए सामूहिक कोशिश करने को कहा।

सिन्हा ने ट्वीट किया, “ हम हर बालिका के लिए समान अधिकार हासिल करने, उन्हें एक शांतिपूर्ण, समृद्ध और स्थायी समाज में मौके प्रदान कर सशक्त बनाने की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।”

उपराज्यपाल ने कहा, “मैं देश की बेटियों को विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों के लिए सलाम करता हूं। वे वैश्विक महामारी से लड़ने वाली हमारी स्वास्थ्य प्रणाली का आधार-स्तंभ भी हैं।”

उन्होंने कहा, “लड़कियों की शिक्षा, उनके स्वास्थ्य और पोषण के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना हमारी सामाजिक और नैतिक जिम्मेदारी है।”

सिन्हा ने कहा कि बालिकाओं को सशक्त बनाने की दिशा में काम कर रहे सभी लोगों के प्रयास सराहनीय हैं।

राष्ट्रीय बालिका दिवस 24 जनवरी को बच्चियों के अधिकारों को लेकर जागरूकता पैदा करने और उनकी शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण के महत्व पर संदेश फैलाने के उद्देश्य से मनाया जाता है।

भाषा

नोमान वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)