लोकतंत्र के प्रति कांग्रेस का रवैया ‘विध्वंसात्मक’: पीयूष गोयल |

लोकतंत्र के प्रति कांग्रेस का रवैया ‘विध्वंसात्मक’: पीयूष गोयल

लोकतंत्र के प्रति कांग्रेस का रवैया ‘विध्वंसात्मक’: पीयूष गोयल

: , July 20, 2022 / 05:06 PM IST

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (भाषा) केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में व्यवधान के लिए बुधवार को कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि सरकार महंगाई तथा कुछ आवश्यक वस्तुओं पर माल और सेवा कर (जीएसटी) लगाए जाने जैसे मुद्दों पर चर्चा से भाग नहीं रही है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के स्वस्थ होने के बाद इन मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।

राज्यसभा में सदन के नेता गोयल ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘लोकतंत्र के प्रति कांग्रेस का रवैया विध्वंसात्मक है। यह (कांग्रेस नेता) जयराम रमेश के उस ट्वीट से भी साबित होता है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस संसद में कामकाज नहीं होने देने में सफल रही है।’’

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों में प्रतिस्पर्धा चल रही है कि कौन संसद की कार्यवाही अधिक बाधित करेगा।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को लगातार तीसरे दिन महंगाई सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण संसद के दोनों सदनों में कामकाज नहीं हो सका और कार्यवाही बाधित होने के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

गोयल ने हालांकि सरकार का बचाव करते हुए कहा कि वह किसी भी मुद्दे पर बहस को तैयार है तथा वह पीछे नहीं भाग रही है।

उन्होंने कहा कि वितत मंत्री निर्मला सीतारमण अभी कोविड-19 से संक्रमित हैं और एक बार वह ठीक हो जाएं तो महंगाई और जीएसटी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।

जीएसटी परिषद के फैसले लागू होने के बाद सोमवार से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो गई हैं। इनमें पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं, जिन पर पांच प्रतिशत जीएसटी देना होगा।

विपक्षी दल पांच प्रतिशत जीएसटी वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

गोयल ने कहा कि जिस जीएसटी परिषद की बैठक में यह फैसला हुआ था उसमें कांग्रेस शासित राज्यों के मंत्री भी शामिल थे।

मध्य प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के स्थानीय निकाय के चुनाव परिणामों का उल्लेख करते हुए गोयल ने कहा कि जनता ने बता दिया है कि वे किसके साथ हैं।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga