टीआरएस का विकल्प कांग्रेस नहीं हो सकती, केवल भाजपा हो सकती है : अमित शाह |

टीआरएस का विकल्प कांग्रेस नहीं हो सकती, केवल भाजपा हो सकती है : अमित शाह

टीआरएस का विकल्प कांग्रेस नहीं हो सकती, केवल भाजपा हो सकती है : अमित शाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 17, 2021/10:54 pm IST

निर्मल (तेलंगाना), 17 सितंबर (भाषा) भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस का पूरे देश में पतन हो रहा है और कांग्रेस सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का तेलंगाना में विकल्प नहीं हो सकती है, केवल भाजपा ही विकल्प हो सकती है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग भाजपा के साथ हैं, जो 2019 के लोकसभा चुनावों और इसके बाद दुब्बाक विधानसभा उपचुनाव तथा पिछले वर्ष हुए बृहद हैदराबाद नगर निगम चुनावों से पता चलता है। उन्होंने कहा कि टीआरएस को एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) का सहयोग लेना पड़ा (नगर निकाय चुनावों के बाद)।

उन्होंने कहा, ‘‘पूरे देश में कांग्रेस का खात्मा हो रहा है। तेलंगाना में कांग्रेस टीआरएस का विकल्प नहीं हो सकती है। आप बताइए अगर कांग्रेस मजलिस (एआईएमआईएम के भय) के कारण विकल्प बनती है तो वह वही करेगी जो टीआरएस कर रही है। क्या वे ओवैसी के खिलाफ वे लड़ सकते हैं?… तेलंगाना का सम्मान केवल भाजपा बढ़ा सकती है और कोई नहीं।’’

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने तेलंगाना को 17 सितंबर 1948 को स्वतंत्र करा दिया था, लेकिन सही स्वतंत्रता तब आएगी जब एआईएमआईएम के सहयोग के बिना सरकार बनेगी।

उन्होंने टीआरएस के कथित परिवार शासन पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि केवल भाजपा ही ऐसी सरकार दे सकती है, जो परिवार के शासन से मुक्त हो।

टीआरएस और एआईएमआईएम पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘कार की स्टीयरिंग (टीआरएस का चुनाव चिह्न) ओवैसी के हाथों में है। क्या यह तेलंगाना के लिए अच्छा कर सकती है।’’

उन्होंने कहा कि आरक्षण धर्म के आधार पर नहीं होना चाहिए और उनकी पार्टी धर्म के आधार पर दिए जाने वाले आरक्षण के खिलाफ है।

शाह 17 सितंबर को ‘तेलंगाना मुक्ति दिवस’ के अवसर पर तेलंगाना भाजपा द्वारा निर्मल जिला मुख्यालय शहर में आयोजित सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे।

निजाम और अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष में शहीद होने वाले लोगों की याद में सभा का आयोजन किया गया था।

पूर्ववर्ती हैदराबाद रियासत के भारतीय संघ में 17 सितंबर को विलय का दिवस आधिकारिक रूप से नहीं मनाए जाने के लिए सत्तारूढ़ टीआरएस की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि राज्य में भाजपा अगर सत्ता में आती है तो वह इस दिवस को आधिकारिक रूप से मनाएगी।

उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा 2024 में तेलंगाना में सत्ता में आएगी।

भाषा नीरज नीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers