कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी, ‘विफलताएं’ भी गिनाईं |

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी, ‘विफलताएं’ भी गिनाईं

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी, ‘विफलताएं’ भी गिनाईं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 17, 2021/8:36 pm IST

नयी दिल्ली, 17 सितंबर (भाषा) कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को उन्हें बधाई दी, साथ ही उनकी सरकार की ‘विफलताओं’ का हवाला देते हुए कहा कि उनके जन्मदिन को ‘बेरोजगारी दिवस’, ‘किसान विरोधी दिवस’, ‘कोरोना कुप्रबंधन दिवस’ और ‘महंगाई दिवस’ के रूप में मनाना उपयुक्त रहेगा।

पार्टी की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ और महिला इकाई अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने ‘महंगाई दिवस’ के रूप में मनाया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना की। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘जन्मदिन की बधाई, मोदी जी।’

बाद में प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस की ज़रूरत ही नहीं पड़ती अगर भाजपा जनता के लिए काम करती- मित्रों के लिए नहीं!’’

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिवस है, उन्हें शुभकामनाएं, वह दीर्घायु हों।’’ सुप्रिया ने सवाल किया, ‘‘आज सुबह हर अख़बार के कवर पर पूरे पन्ने के विज्ञापनों में मोदी जी का मुस्कराता चेहरा देख कर यह ख़्याल आया कि मोदी जी के जन्मदिन पर उनकी कौन सी उपलब्धि का जश्न मनाया जाए?’’

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘‘जब प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों पर नज़र डालते हैं तो बीते सात वर्षों में रोज़गार के लिए दर दर की ठोकरें खाते युवा, शोषित किसान, बंद उद्योग, ऑक्सीजन के बिना तड़प-तड़प कर दम तोड़ते लोग, महंगाई से जूझती जनता, गैस छोड़ चूल्हा फूंकती महिलाएं, बड़े सरकारी उपक्रमों की बिक्री, भाजपा के सहयोगी संगठन बनी ईडी, सीबीआई एवं आयकर विभाग और कुछ ख़ास चिर परिचित बड़े पूंजीपतियों के चेहरे ही आंखों के सामने आते हैं।’’

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी के जन्मदिन को ‘बेरोजगारी दिवस, ‘किसान विरोधी दिवस’, ‘कोरोना कुप्रबंधन दिवस’, ‘महंगाई दिवस’, ‘उद्योग मंद, व्यापार बंद दिवस’, ‘पूंजीपति पूजन दिवस’ और ‘ईडी, सीबीआई, आईटी रेड दिवस’ के रूप में मनाना उपयुक्त रहेगा।

युवा कांग्रेस ने मोदी के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ के रूप में मनाया और बेरोजगारी एवं महंगाई के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. की अगुवाई में संगठन के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी एवं महंगाई के मुद्दे पर मार्च निकाला। इस मौके पर श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण जनता पर बेरोजगारी और मंहगाई का दोहरा बोझ पड़ रहा है।

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार की नीतियों का प्रतीकात्मक विरोध करते हुए देश के कई शहरों में पकौड़े के स्टॉल लगाए।

युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’, ‘नेशनल अन-एम्लॉयमेंट डे’ और ‘रोजगार दो’ हैशटैग के जरिये सोशल मीडिया अभियान भी चलाया।

भाषा हक हक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers