Congress leader posted selfie with women MPs, social media created a ruckus

कांग्रेस नेता ने महिला सांसदों के साथ पोस्ट की सेल्फी, सोशल मीडिया में मचा बवाल

थरूर के छह महिला सांसदों के साथ सेल्फी पोस्ट करने के बाद खड़ा हुआ विवाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 29, 2021/5:40 pm IST

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने सोमवार को छह महिला सांसदों के साथ अपनी एक सेल्फी साझा की और कहा कि ‘कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है।’ इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया और कुछ लोगों ने उन पर लिंग के आधार पर भेदभाव की भावना रखने का आरोप लगाया।

Read more :  भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रोन’ की एंट्री ? दक्षिण अफ्रीका से आए व्यक्ति का नमूना मिला अलग 

बाद में थरूर ने ‘कुछ लोगों को ठेस पहुंचाने’ के लिए माफी मांगी और कहा कि महिला सांसदों के कहने पर ही यह सेल्फी ली गई और ट्विटर पर पोस्ट की गई तथा यह सब अच्छे मिजाज के साथ किया गया। थरूर ने सुप्रिया सुले, परनीत कौर, थमीजाची थंगापंडियन, मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां रूही और ज्योतिमणि के साथ सेल्फी साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक स्थान नहीं है? आज सुबह अपनी छह साथी सांसदों के साथ।’’.

Read more : तीन साल में 97 हजार नौकरियां दी, भर्तियों में बाधाओं को दूर किया : CM गहलोत

कई इंटरनेट यूजर ने उन पर लिंग के आधार पर भेदभाव और आपत्तिजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘आप इन्हें आकर्षण की वस्तु के तौर पर पेश करके संसद एवं राजनीतिक में इन महिला सांसदों के योगदान को कमतर कर रहे हैं। संसद में महिलाओं को वस्तु की तरह पेश करना बंद करिए।’’वकील करुणा नंदी और कुछ अन्य लोगों ने भी थरूर की आलोचना की।

Read more :  ‘टंट्या मामा का पुनर्जन्म हैं CM शिवराज सिंह’, कृषि मंत्री कमल पटेल का बड़ा बयान…देखें वीडियो 

इसके बाद थरूर ने कहा, ‘‘यह सेल्फी महिला सांसदों की पहल थी जो अच्छे मिजाज में ली गई थी और इन महिला सांसदों ने इसी भावना के साथ इस तस्वीर को ट्वीट करने के लिए कहा था।’’ तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा और कुछ लोगों ने थरूर का बचाव भी किया।