कांग्रेस ने केवल आधारशिला रखी, हम अपने कार्यों को पूरा कर रहे : धामी |

कांग्रेस ने केवल आधारशिला रखी, हम अपने कार्यों को पूरा कर रहे : धामी

कांग्रेस ने केवल आधारशिला रखी, हम अपने कार्यों को पूरा कर रहे : धामी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 18, 2022/3:49 pm IST

देहरादून, 18 जनवरी (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को दावा किया कि कांग्रेस सरकार ने परियोजनाओं की केवल आधारशिला रखी और उन्हें वैसा ही छोड दिया जबकि भाजपा सरकार अपने शुरू किए गए कार्यों को पूरा कर रही है।

धामी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पांच साल के शासनकाल में हुए विकास कार्यों का श्रेय लेने का प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने यहां डिजिटल तरीके से एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आपने (कांग्रेस) अपने समय में परियोजनाओं की केवल आधारशिला रखी और उन्हें वैसा ही छोड दिया जबकि हम शुरू करते हैं तो उन्हें पूरा भी करते हैं।’’

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा द्वारा शुरू की गयी सभी परियोजनाओं पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है- चाहे वह केदारनाथ पुनर्निर्माण, चारधाम सडक परियोजना हो या फिर बहुप्र​तीक्षित ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना हो।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र द्वारा पिछले पांच साल में उत्तराखंड के लिए डेढ लाख करोड़ रूपये की परियोजनाएं स्वीकृत की गयी हैं जिनमें से कई पर काम शुरू भी हो चुका है। उन्होंने कहा, ‘‘केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों के दो चरण पहले ही पूरे हो चुके हैं जबकि तीसरे चरण की परियोजनाओं पर भी कार्य शुरू हो चुका है। बदरीनाथ में भी मास्टर प्लान के अनुसार पुनर्निर्माण कार्य चल रहा है।’’

धामी ने कहा कि देहरादून हवाई अडडे का उन्नयन कर उसकी क्षमता 250 यात्रियों से बढाकर 1600 यात्री की गयी है और अब यह एक विश्वस्तरीय हवाई अडडा बनने की राह पर है। उन्होंने सैन्य बलों का ‘अपमान’ करने के लिए भी कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि उनके नेताओं ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को कैसे ‘सडक का गुंडा’ बताया था और फिर चुनावी लाभ के लिए अपनी रैली में उनके पोस्टर लगाए।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जनता को पता है कि प्रधानमंत्री द्वारा उत्तराखंड में विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है और धामी जैसे युवा मुख्यमंत्री अपनी पूरी उर्जा और समय का इस्तेमाल उन्हें लागू करने में कर रहे हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि डबल इंजन सरकार का काम देखने वाली जनता एक बार फिर उनकी पार्टी को अपना आशीर्वाद देगी। कौशिक ने कहा, ‘‘ आपके आशीर्वाद से हम इस बार पिछली बार की अपेक्षा बडी जीत दर्ज करेंगे।’’

भाषा दीप्ति दीप्ति अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)