कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: दिग्विजय ने नामांकन पत्र लिया, शुक्रवार को कर सकते हैं नामांकन |

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: दिग्विजय ने नामांकन पत्र लिया, शुक्रवार को कर सकते हैं नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: दिग्विजय ने नामांकन पत्र लिया, शुक्रवार को कर सकते हैं नामांकन

: , November 29, 2022 / 08:00 PM IST

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बृहस्पतिवार को पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव का नामांकन पत्र लिया और कहा कि वह संभवतः शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के कार्यालय से नामांकन पत्र लेने के बाद सिंह ने कहा, ‘नामांकन पत्र लेने आया हूं। संभवतः कल भरूंगा।’ उन्होंने 10 नामांकन फॉर्म लिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह पार्टी नेतृत्व की तरफ से यह कदम उठा रहे हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने लिए खुद जिम्मेदार हूं।’’

इस सवाल पर क्या कि वह अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल रहेंगे तो उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र वापस लिए जाने तक प्रतीक्षा करिये।

यह पूछे जाने कि क्या वह यह सब संदेश देने के लिए कर रहे हैं तो सिंह ने कहा, ‘‘आप लोग मुझे गंभीरता से क्यों नहीं लेते?’’

सिंह ऐसे समय नामांकन पत्र भरने की तैयारी कर रहे हैं जब राजस्थान संकट के कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चुनाव लड़ने की संभावना पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।

पार्टी नेता शशि थरूर ने भी कहा है कि वह कल दोपहर पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

भाषा हक

हक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)