कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भीड़ जुटाने के लिए क्षेत्रीय दलों के भरोसे कांग्रेस : डीएपी |

कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भीड़ जुटाने के लिए क्षेत्रीय दलों के भरोसे कांग्रेस : डीएपी

कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भीड़ जुटाने के लिए क्षेत्रीय दलों के भरोसे कांग्रेस : डीएपी

: , January 25, 2023 / 08:38 PM IST

जम्मू, 25 जनवरी (भाषा) गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व वाली डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीएपी) ने बुधवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को सफल बनाने के वास्ते भीड़ जुटाने के लिए कांग्रेस क्षेत्रीय दलों के भरोसे है।

डीएपी ने कहा कि कांग्रेस का स्थानीय नेतृत्व जमीनी हकीकत को लेकर राहुल गांधी को गुमराह कर रहा है।

डीएपी की यह टिप्पणी गांधी के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि आजाद के 90 फीसदी सहयोगी कांग्रेस में लौट आए हैं और अब वह (आजाद) अकेले रह गए हैं।

डीएपी के महासचिव और पूर्व मंत्री आर.एस. चिब ने एक बयान में कहा, ‘‘कांग्रेस नेता को उनके आसपास के लोगों ने तथ्यों और जमीनी स्थिति के बारे में गुमराह किया है। वास्तविकता यह है कि डीएपी ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस का सफाया कर दिया है।’’

कांग्रेस में लौटे पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद और पूर्व विधायक बलवान सिंह का जिक्र करते हुए चिब ने कहा कि तारा चंद और सिंह को पूर्व मंत्री मनोहर लाल शर्मा के साथ डीएपी अध्यक्ष ने पार्टी से निकाल दिया था।

डीएपी नेता ने कहा, ‘‘जब से भारत जोड़ो यात्रा ने जम्मू-कश्मीर में प्रवेश किया है, स्थानीय नेतृत्व (कांग्रेस का) भीड़ जुटाने के लिए क्षेत्रीय दलों से गुहार लगा रहा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अपनी जमीन खो दी है और यह वास्तविकता है।’’

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)