कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई का उत्तर प्रदेश हिंसा एवं प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के विरूद्ध प्रदर्शन |

कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई का उत्तर प्रदेश हिंसा एवं प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के विरूद्ध प्रदर्शन

कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई का उत्तर प्रदेश हिंसा एवं प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के विरूद्ध प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 5, 2021/4:43 pm IST

जम्मू, पांच अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने लखीमपुर हिंसा और बाद में पार्टी नेता प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिये जाने को लेकर मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी पुलिस अवरोधक पार कर गये तथा कुछ दूर तक व्यस्त रेसीडेंसी रोड पर पहुंच गये। उन्होंने भाजपा सरकार के खिलाफ उसके ‘ तानाशाही शासन’ एवं लोकतांत्रिक संस्थाओं को ‘नुकसान पहुंचाने’ को लेकर नारेबाजी की। बाद में उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने के क्रम में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया। रविवार को लखीमपुर खीरी में खूनी संघर्ष में आठ लोग मारे गये थे और कई अन्य घायल हुए थे। केंद्र के कृषि कानूनों के विरूद्ध किसानों का आंदोलन शुरू होने के बाद यह सबसे अधिक खूनी संघर्ष था।

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रमन भल्ला के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता किसानों की ‘शर्मनाक एवं निर्मम मृत्यु’ तथा गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा हिरासत में लेने को लेकर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए यहां शहीदी चौक पर अपने मुख्यालय के बाहर जमा हुए । उन्होंने इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की।

भाषा राजकुमार उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)