महिला से अभद्रता करने के आरोपी श्रीकांत त्यागी को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा |

महिला से अभद्रता करने के आरोपी श्रीकांत त्यागी को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

महिला से अभद्रता करने के आरोपी श्रीकांत त्यागी को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

: , August 9, 2022 / 10:29 PM IST

नोएडा (उप्र), नौ अगस्त (भाषा) नोएडा सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में महिला से अभद्रता करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी श्रीकांत त्यागी को मंगलवार को स्थानीय अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीकांत त्यागी (34) को मंगलवार को नोएडा पुलिस ने मेरठ से गिरफ्तार किया था। त्यागी के साथ उसके तीन और साथी भी गिरफ्तार हुए हैं। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को आज शाम गौतम बुद्ध नगर जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

सिंह ने बताया कि त्यागी ने एक कार पर विधायक का स्टिकर लगाकर अपनी पहचान गलत तरीके से पेश की थी और यह स्टीकर उसे समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया था।

उन्होंने कहा, ‘‘त्यागी मौर्य का सहयोगी रहा है और ये स्टिकर उसे स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिए थे। पुलिस ने त्यागी की पांच कारों को जब्त कर लिया है। उसने अपने वाहनों के लिए विशेष नंबर प्लेट भी खरीदे थे और हर नंबर के लिए त्यागी ने 1.10 लाख रुपये का भुगतान किया था।’’ मौर्य से उनकी प्रतिक्रिया के लिए तुरंत संपर्क नहीं किया जा सका।

मौर्य, जो राज्य की पिछली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार में मंत्री थे, ने इस साल की शुरुआत में विधानसभा से ठीक पहले पार्टी छोड़ दी थी और सपा में शामिल हो गए थे। वर्तमान में, वह सपा से राज्य विधान परिषद के सदस्य हैं।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि श्रीकांत त्यागी से गहनता से पूछताछ की जा रही है, उसे फरार रहने के दौरान किस-किस ने शरण दी इस बात की भी जानकारी हासिल की जा रही है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान त्यागी से कुछ अहम जानकारी मिली है, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

इससे पूर्व नोएडा पुलिस ने त्यागी को फरार घोषित किया था और उस पर 25 हजार रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी, जिसके बाद त्यागी ने गौतम बुद्ध नगर जिले की एक अदालत में आत्मसमर्पण से संबंधित एक याचिका दायर की थी।

गौरतलब है कि सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में रहने वाली एक महिला ने सोसायटी में नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए श्रीकांत त्यागी द्वारा कुछ पेड़ लगाने पर आपत्ति जताई थी जिसके बाद त्यागी ने महिला से कथित तौर पर अभ्रद व्यवहार किया और उसे धक्का भी दिया था। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ था।

श्रीकांत त्यागी खुद को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से संबद्ध बताता है, जबकि पार्टी ने उससे दूरी बनाए रखी है। मामले को लेकर विपक्षी दलों ने भाजपा पर निशाना साधा है। विपक्षी दलों ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ त्यागी की कथित तस्वीरें भी साझा की हैं।

भाषा सं सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)