केरल में कोविड-19 की स्थिति में सुधार : अब से शनिवार भी होगा कार्य दिवस

केरल में कोविड-19 की स्थिति में सुधार : अब से शनिवार भी होगा कार्य दिवस

Edited By: , September 14, 2021 / 05:56 PM IST

तिरुवनंतपुरम, 14 सितंबर (भाषा) केरल में रविवार को रात्रि कर्फ्यू और कड़े लॉकडाउन उपायों को हटाने के बाद, मंगलवार को राज्य सरकार ने फैसला किया कि अब से शनिवार कार्य दिवस होगा।

गौरतलब है कि राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिये रात्रि कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसे उपाय किये गए थे।

आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया, ‘तदनुसार सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया जाता है कि वे शनिवार को ड्यूटी के लिए आएं।’

आदेश में कहा गया है कि चार अगस्त को सभी सरकारी कार्यालयों, अर्ध सरकारी, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, कंपनियों, स्वायत्त निकायों और आयोगों को सोमवार से शुक्रवार तक पूरी उपस्थिति के साथ काम करने की अनुमति दी गई थी।

उन्होंने कहा, ‘वर्तमान कोविड-19 परिदृश्य और राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों का आकलन करने के बाद, सरकार ने शनिवार को भी कार्य करने की अनुमति दे दी है।’’

कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील को देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी, अर्ध-सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारियों के लिए 16 सितंबर से बायोमेट्रिक प्रवेश प्रणाली को बहाल करने का भी फैसला किया है।

सरकार ने कहा कि कर्मचारी बायोमेट्रिक प्रवेश प्रणाली के लिए अपने पहचान पत्र का उपयोग कर सकते हैं।

कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल मार्च से बायोमेट्रिक प्रवेश प्रणाली बंद कर दिया गया था।

राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सोमवार को केरल में कोविड​​​​-19 के 15,058 नए मामले आए और 99 लोगों की मौत हुई, जिससे राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 43,90,489 हो गई और मृतकों की संख्या 22,650 हो गई।

जांच संक्रमण दर (टीपीआर) 16.39 प्रतिशत दर्ज की गई।

इसके अलावा, रविवार के बाद से, 28,439 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं, जिससे ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 41,58,504 हो गई है और अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2,08,773 रह गई है।

भाषा कृष्ण दिलीप

दिलीप