कोविड-19 टीकाकरणः प्रधानमंत्री 18 सितंबर को गोवा वासियों से बातचीत करेंगे

कोविड-19 टीकाकरणः प्रधानमंत्री 18 सितंबर को गोवा वासियों से बातचीत करेंगे

Edited By: , September 15, 2021 / 07:59 PM IST

पणजी, 15 सितंबर (भाषा) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 सितंबर को गोवा के लोगों के साथ डिजिटल माध्यम से बातचीत करेंगे और राज्य में समूची पात्र आबादी को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक लगाए जाने को लेकर बधाई देंगे।

सावंत ने पत्रकारों से कहा कि कार्यक्रम के विवरण की जानकारी बृहस्पतिवार को दी जाएगी। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों, स्वास्थ्य अधिकारियों, जिला कलेक्टरों, पंचायत सदस्यों और टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। वह उन्हें शत प्रतिशत लोगों को कोविड-19 टीके की पहली खुराक लगवाने के लिए बधाई देंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इस साल 31 अक्टूबर तक सभी पात्र आबादी को टीके की दोनों खुराक दिए जाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 16 सितंबर से टीका उत्सव 3.2 की शुरुआत होगी।

उन्होंने कहा, “ अगर सभी लोग शिरकत करें तो हम पूरी आबादी को टीके की दूसरी खुराक लगा सकेंगे।” सावंत ने कहा कि केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, गोवा में 11.66 लाख लोग टीकाकरण के पात्र हैं, लेकिन राज्य में अब तक 11.88 लाख लोगों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इन लाभार्थियों में सैलानी और प्रवासी आबादी भी शामिल है।

मुख्यमंत्री के मुताबिक, 5.2 लाख लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी गई है, जो कुल पात्र आबादी का 43 प्रतिशत है। उन्होंने कहा, “ इस हफ्ते 1.70 लाख लोगों को टीके की दूसरी खुराक लगानी है। अगर वे दूसरा टीका लगवा लेते हैं तो यह कवरेज 60 फीसदी हो जाएगी।”

भाषा

नोमान पवनेश

पवनेश