सीआरपीएफ के जवानों ने विदेशी पर्यटक का खोया थैला लौटाया, दिल जीता |

सीआरपीएफ के जवानों ने विदेशी पर्यटक का खोया थैला लौटाया, दिल जीता

सीआरपीएफ के जवानों ने विदेशी पर्यटक का खोया थैला लौटाया, दिल जीता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 16, 2022/5:37 pm IST

जम्मू, 16 अगस्त (भाषा) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में एक विदेशी पर्यटक का खोया हुआ पिठ्ठू बैग वापस लौटा कर उसका दिल जीत लिया ।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता शिवनंदन सिंह ने बताया कि बेलारूस का रहने वाला पर्यटक मोटरसाइकिल पर सवार होकर श्रीनगर से जम्मू जा रहा था, इसी दौरान उसका पिठ्ठू बैग बनिहाल जिले के खारपोरा के निकट गिर पड़ा ।

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सीआरपीएफ के एक दल ने मोटरसाइकिल से बैग गिरते हुये देखा और इसके चालक को रोकने की कोशिश की ताकि उसका बैग लौटाया जा सके। जब वह मौके से चला गया तो जवानों ने कुछ किलोमीटर आगे तैनात बल के अन्य कर्मियों से संपर्क किया और कहा कि वह पर्यटक को सूचित करे उसका बैग सुरक्षित हाथों में है ।

सिंह ने बताया कि पर्यटक अपना बैग लेने के लिये वापस आया और वह तब आश्चर्य में पड़ गया जब जवानों ने उसे दोपहर के खाने का निमंत्रण दिया ।

बल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक लघु वीडियो साझा किया जिसमें पर्यटक सीआरपीएफ के जवानों का धन्यवाद कर रहा है ।

पर्यटक ने कहा, ‘‘शुक्रिया सीआरपीएफ के बहादुर जवानों…उन्होंने न केवल मेरा बैग लौटाया, बल्कि मुझे स्वादिष्ट खाना भी खिलाया । भारत एक अच्छा देश है और जहां अच्छे लोग रहते हैं और जहां अतिथियों का सत्कार होता है। मैं इसे याद रखूंगा। जय हिंद।’’

ट्वीट में कहा गया है कि 166 वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल अरविंद कुमार ने पर्यटक को यह बैग सौंपा ।

भाषा रंजन माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers