उदयपुर में सुबह आठ बजे से कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील |

उदयपुर में सुबह आठ बजे से कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील

उदयपुर में सुबह आठ बजे से कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील

: , July 3, 2022 / 11:58 AM IST

उदयपुर/जयपुर, तीन जुलाई (भाषा) उदयपुर में रविवार सुबह आठ बजे से 10 घंटे के लिये कर्फ्यू में ढील दी गई। हालांकि, शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित है।

उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में मंगलवार को कथित तौर पर दो मुस्लिम लोगों द्वारा एक दर्जी कन्हैयालाल की चाकू से हमला कर निर्मम हत्या कर दी गई थी जिससे वहां सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था।

उदयपुर के जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘शहर में स्थिति सामान्य हो रही है इसलिए रविवार सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया गया है।’’

शहर में बाजार खुल गए और नियमित गतिविधियां शुरू हो गई है।

एक स्थानीय निवासी ने कहा, ‘‘शहर में सामान्य जीवन बहाल हो रहा है। स्थानीय लोगों द्वारा शांति बनाए रखी गई है और कर्फ्यू को पूरी तरह से हटा देना चाहिए।’’

वहीं, उदयपुर की घटना के विरोध में हिंदू संगठनों की ओर से बंद के आह्वान पर रविवार को अजमेर में बाजार बंद रहे।

दर्जी कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग को लेकर रविवार को जयपुर में हिंदू संगठनों की ओर से एक विशाल प्रदर्शन किया गया।

निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक विवादित टिप्पणी का सोशल मीडिया पर समर्थन करने पर दर्जी कन्हैया लाल की कथित तौर पर दो मुस्लिम लोगों ने चाकू से हमला कर मंगलवार को हत्या कर दी थी।

दोनों आरोपियों को घटना के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से पकड़ लिया गया था।

बृहस्पतिवार रात को दर्जी की दुकान की रेकी करने और हत्या की साजिश में शामिल होने वाले दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और आतंकवादी निरोधक दस्ते (एटीएस) ने शनिवार को जयपुर में चारों आरोपियों को एनआईए अदालत में पेश किया था, जहां उन्हें 10 दिन की पुलिस रिमांड पर एनआईए को सौप दिया गया।

भाषा कुंज शोभना गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga