नामांकन वापसी की तारीख अभी गुजरी नहीं है, पता नहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा या नहीं: रमेश |

नामांकन वापसी की तारीख अभी गुजरी नहीं है, पता नहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा या नहीं: रमेश

नामांकन वापसी की तारीख अभी गुजरी नहीं है, पता नहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा या नहीं: रमेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 30, 2022/8:22 pm IST

गुंडलुपेट (कर्नाटक), 30 सितंबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख अभी गुजरी नहीं है, लिहाज़ा उन्हें यह नहीं पता है कि 17 अक्टूबर को कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए चुनाव होगा या नहीं।

पार्टी के महासचिव और संचार विभाग के प्रमुख रमेश ने कहा कि एम मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर, दोनों का ही व्यक्तित्व बहुआयामी है। इन दोनों नेताओं ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव के वास्ते नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

रमेश ने कहा, “ मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी होगा।”

उन्होंने कहा, “ कांग्रेस आंतरिक रूप से भाजपा की तुलना में ज्यादा लोकतांत्रिक पार्टी है और यही एकमात्र राजनीतिक दल है, जिसके पास अपने अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए प्रणाली है और पार्टी ने अपने अध्यक्षों को चुना है।”

खड़गे की दलित पहचान और उनके अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में, रमेश ने कहा, “खड़गे का लंबा सार्वजनिक जीवन रहा है और उन्होंने विभिन्न पदों को संभाला है, और उन्हें सिर्फ एक नज़रिए से नहीं देखा जा सकता है।”

पार्टी महासचिव ने कहा, “ उनका (खड़गे का) बहुआयामी व्यक्तित्व है और इसी तरह का व्यक्तित्व शशि थरूर का भी है। अब तक, मुकाबला दो बहुआयामी व्यक्तित्वों के बीच है। नामांकन वापसी की आखिरी तारीख अभी गुजरी नहीं है, पता नहीं 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे या नहीं।”

नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख आठ अक्टूबर है।

भाषा नोमान दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)