डीसीडब्यू ने प्रेमिका के शव के टुकड़े करने के मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी |

डीसीडब्यू ने प्रेमिका के शव के टुकड़े करने के मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी

डीसीडब्यू ने प्रेमिका के शव के टुकड़े करने के मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी

: , November 14, 2022 / 07:58 PM IST

नयी दिल्ली, 14 नवंबर (भाषा) दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने पुलिस को सोमवार को नोटिस जारी करते हुए यहां 29 वर्षीय महिला की कथित तौर पर उसके सहजीवन साथी (लिव-इन पार्टनर) द्वारा हत्या करने के मामले में 18 नवंबर तक उसे कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (28) ने श्रद्धा वालकर के शव को कथित तौर पर 35 टुकड़ों में काटा, उन्हें तकरीबन तीन सप्ताह तक फ्रिज में रखा और कई दिनों में दिल्ली के विभिन्न इलाकों में उन्हें फेंक दिया।

अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला की गिरफ्तारी के साथ यह नृशंसा घटना छह माह बाद सामने आयी। उनके अनुसार महिला के शव के कटे हुए कुछ हिस्से मिले हैं तथा पुलिस हत्या में प्रयुक्त हथियार तलाश रही है।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने शव के कटे हुए हिस्सों को रखने के लिए 300 लीटर वाला एक फ्रिज खरीदा तथा शव से आने वाली बदबू को दबाने के लिए अगरबत्तियों एवं रूम फ्रेशनर का उपयोग किया।

एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने के दौरान पूनावाला और श्रद्धा वालकर को एक दूसरे से प्यार हुआ, लेकिन जब उनके परिवारों ने दोनों के अलग-अलग धर्म होने के कारण इस रिश्ते का विरोध किया तब यह युगल इस साल के प्रारंभ में दक्षिण दिल्ली के महरौली आ गया।

डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस से मामले में प्राथमिकी की एक प्रति के साथ ही अन्य जानकारियां भी मांगी है।

आयोग ने पुलिस से कहा कि वह यह जानना चाहता है कि क्या वालकर ने अपने साथी के खिलाफ उत्पीड़न, घरेलू हिंसा या यौन उत्पीड़न की कोई शिकायत दर्ज करायी थी।

दिल्ली पुलिस को 18 नवंबर तक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है।

भाषा

गोला दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)