नवजात की मौत : झारखंड के चार डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज

नवजात की मौत : झारखंड के चार डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By: , September 13, 2021 / 07:53 PM IST

धनबाद, 13 सितंबर (भाषा) झारखंड के धनबाद जिले में कथित लापरवाही के कारण एक नवजात की मौत के मामले में एक नर्सिंग होम के चार डॉक्टरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मृतक के पिता सुमित पाराशर ने धनबाद सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई कि चिकित्सा प्रतिष्ठान के मालिक समेत चार चिकित्सकों की लापरवाही के कारण उसके बच्चे की मौत हो गई।

अधिकारी ने दर्ज मामले के आधार पर बताया कि पाराशर की पत्नी शालिनी को नौ सितंबर को नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने बच्चे को जन्म दिया जिसकी गत शनिवार को मौत हो गई।

धनबाद सदर थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह ने बताया कि मजिस्ट्रेट की देखरेख में शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल के सिविल सर्जन को नर्सिंग होम में बच्चे की मौत के मामले में मेडिकल बोर्ड गठित करने को कहा गया है।

इस बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की धनबाद इकाई के अध्यक्ष डॉक्टर मेजर चंदन ने कहा कि डॉक्टर गंभीर मरीजों को बचाने की पूरी कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए चिंता का विषय है कि प्रशासन और पुलिस चिकित्सकों की कथित लापरवाही के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है, जबकि डॉक्टरों पर हमलों को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।’’

हाल ही में, धनबाद के एक अन्य डॉक्टर के खिलाफ भी बोकारो के एक मरीज के इलाज में लापरवाही के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई थी।

भाषा सं नेत्रपाल मनीषा

मनीषा