दिल्ली : किसानों के मुद्दों को लेकर भाजपा का केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

दिल्ली : किसानों के मुद्दों को लेकर भाजपा का केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Edited By: , October 17, 2021 / 08:58 PM IST

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने किसानों से किए गए वादों को कथित रूप से पूरा नहीं करने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के खिलाफ रविवार को प्रदर्शन किया।

भाजपा नेताओं ने कहा कि उन्होंने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 सूत्री ज्ञापन भी सौंपा है। हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण विरोध प्रदर्शन को स्थगित कर दिया गया।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर पिछले सात वर्षों से किसानों की आवाज दबाने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘आज किसान अपनी जमीन के मालिकाना हक के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं लेकिन केजरीवाल सरकार की नीतियां न तो उन्हें किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दे रही है और न ही किसान फसल योजना का।’’

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के किसान आने वाले निगम चुनावों में केजरीवाल को करारा जवाब देंगे।

गुप्ता ने दिल्ली की आप सरकार पर किसानों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘अन्य राज्यों में किसानों को सब्सिडी मिलती है, लेकिन यहां किसान इससे वंचित हैं। आप ट्यूबवेल लगाने की अनुमति क्यों नहीं देते? 200 गांवों में जलभराव है लेकिन राज्य सरकार चुप है।’’

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों और किसानों की समस्याएं दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही हैं। लेकिन उनके बारे में जानने के बावजूद केजरीवाल सरकार अब तक उन्हें हल करने में विफल रही है।

भाषा

रवि कांत नरेश

नरेश