दिल्ली भाजपा झुग्गी बस्तियों में खोलेगी नमो सेवा केंद्र |

दिल्ली भाजपा झुग्गी बस्तियों में खोलेगी नमो सेवा केंद्र

दिल्ली भाजपा झुग्गी बस्तियों में खोलेगी नमो सेवा केंद्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 27, 2022/9:45 pm IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) अप्रैल में संभावित दिल्ली नगर निगम के चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई झुग्गी वासियों को केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का फायदा दिलाने के वास्ते ‘नमो सेवा केंद्र’ खोलेगी।

पार्टी शुक्रवार को चिल्ला में यमुना खादर जे जे कलस्टर में पहले ऐसे केंद्र का उद्घाटन करेगी।

यह घोषणा करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूरी ने आरोप लगाया कि दिल्ली में 24 लाख झुग्गीवासियों को मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों का कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता शुक्रवार को चिल्ला यमुना खादर झुग्गी कैंप के समीप ‘नमो सेवा केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे ताकि झुग्गी वासी केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले पाएं।

उन्होंने कहा कि पिछले साल अक्टूबर में पार्टी की ‘ झुग्गी सम्मान यात्रा’ के दौरान गुप्ता ने झुग्गीवासियों से यह सुनिश्चित करने का वादा किया था कि उन्हें ‘नमो’ केंद्र के माध्यम से मोदी सरकार की कल्याणकारी नीतियों एवं कार्यक्रमों की सूचनाएं एवं फायदे मिले।

बिधूरी ने कहा,‘‘ झुग्गियों में रह रहे लोगों को ई-वर्क कार्ड प्रदान किया जाएगा ताकि उन्हें श्रमिकों से जुड़ी केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के फायदे भी मिलें। मुफ्त गैस कनेकशन, जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत घर जैसे अन्य फायदे भी उन्हें दिये जाएंगे। ’’

दिल्ली भाजपा महासचिव हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि 45 दिवसीय ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ से दिख गया कि केजरीवाल सरकार ने जो भी वादे किये थे, वे पूरे नहीं हुए।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers