राजस्थान कांग्रेस के संगठन विस्तार को लेकर दिल्ली में हुआ मंथन

राजस्थान कांग्रेस के संगठन विस्तार को लेकर दिल्ली में हुआ मंथन

Edited By: , November 24, 2021 / 08:44 PM IST

नयी दिल्ली, 24 नवंबर (भाषा) राजस्थान मंत्रिपरिषद में फेरबदल के बाद प्रदेश कांग्रेस के राज्य एवं जिला संगठन के विस्तार की भी तैयारी है और इसी संदर्भ में बुधवार को यहां सूबे के वरिष्ठ कांग्रेस के नेताओं के बीच मंत्रणा हुई।

सूत्रों का कहना है कि जल्द ही कई जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की जा सकती है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के साथ मुलाकात की। दूसरी तरफ, डोटासरा ने कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन के साथ मंथन किया।

माकन से मुलाकात के बाद डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जिला अध्यक्षों की दो चरण में नियुक्ति होगी। आलाकमान जैसे ही मंजूरी देगा वैसे ही पहले चरण की नियुक्ति कर दी जाएगी। राज्य के आधे जिलों को लेकर चर्चा हो गई है। बाकी जिलों के लिए जल्द ही प्रयास शुरू किया जाएगा।’’

उन्होंने कहा कि जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए ही फैसला होता है।

डोटासरा के साथ बातचीत के बाद पायलट ने कहा कि आने वाले दिनों में संगठन का विस्तार होगा और सब मिलकर काम करेंगे ताकि 2023 में प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बने और 2024 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बने।

डोटासरा ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी।

अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिपरिषद में बहुप्रतीक्षित फेरबदल के तहत गत रविवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस के 15 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी। उनमें से 11 विधायकों ने कैबिनेट एवं चार विधायकों ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। इनमें तीन राज्य मंत्रियों को पदोन्नत कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

भाषा हक

हक पवनेश

पवनेश