दिल्ली की अदालत में गैंगस्टर की हत्या करने वालों की समर्पण करने की थी योजना: सूत्र |

दिल्ली की अदालत में गैंगस्टर की हत्या करने वालों की समर्पण करने की थी योजना: सूत्र

दिल्ली की अदालत में गैंगस्टर की हत्या करने वालों की समर्पण करने की थी योजना: सूत्र

: , September 26, 2021 / 08:08 PM IST

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) रोहिणी अदालत के भीतर जितेंद्र गोगी की हत्या करने वाले और बाद में पुलिस के जवाबी गोलीबारी में मारे गए राहुल और जगदीप ने गैंगस्टर की हत्या करने के बाद समर्पण करने की योजना बनाई थी। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

शुक्रवार को दोनों वकील के वेष में न्यायाधीश गगनदीप सिंह की अदालत में घुसे और उन्होंने गैंगस्टर गोगी पर गोली चलाई जिससे उसकी मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार, राहुल और जगदीप उर्फ जग्गा गोगी के प्रतिद्वंद्वी गिरोह के थे। पुलिस ने कहा कि अदालत कक्ष और परिसर में लोगों की जान खतरे में थी इसलिए पुलिस को जवाब में गोली चलानी पड़ी।

शनिवार को देर रात हुए घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने रोहिणी अदालत में हुई घटना के संबंध में उमंग यादव और विनय को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि आरोपी शुक्रवार पूर्वाह्न 10 बजे एक कार से अदालत पहुंचे और उनकी योजना के अनुसार, चार लोग वकीलों के वेष में अदालत के भीतर जाकर गोगी की हत्या और उसके बाद न्यायाधीश के सामने समर्पण करने वाले थे।

सूत्रों ने कहा कि उनमें से एक ने काली जींस पहनी थी और इसलिए यादव तथा काली जींस वाला व्यक्ति अदालत के भीतर नहीं गए तथा राहुल और जगदीप गोगी की हत्या के मकसद से अंदर गए। सूत्रों ने बताया कि काली जींस वाले व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है और अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

यादव और विनय को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर इलाके में स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया जिसका मालिक यादव है। पुलिस के अनुसार, गोगी टिल्लू नामक एक अन्य गैंगस्टर का प्रतिद्वंद्वी है और उनके बीच कई सालों से जंग चल रही है।

सूत्रों ने कहा कि टिल्लू, राठी और नवीन बाली, ये सभी विभिन्न आपराधिक गिरोहों के सरगना हैं और वे इस घटना के पीछे हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी जेल में हैं।

भाषा यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga