दिल्ली अग्निशमन सेवा 11 सेवानिवृत अधिकारियों को परामर्शदाता के तौर पर नियुक्त करेगी |

दिल्ली अग्निशमन सेवा 11 सेवानिवृत अधिकारियों को परामर्शदाता के तौर पर नियुक्त करेगी

दिल्ली अग्निशमन सेवा 11 सेवानिवृत अधिकारियों को परामर्शदाता के तौर पर नियुक्त करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : February 15, 2022/6:58 pm IST

( अंजलि पिल्ले)

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (भाषा) काम के बढ़े बोझ को घटाने एवं श्रम बल को सशक्त करने के लिए दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) की कोविड निर्धारित अस्पतालों में नियमित निरीक्षण के लिए 11 सेवानिवृत अधिकारियों को काम पर रखने की योजना है । इसके साथ ही इन्हें विभाग के प्रशासनिक एवं कानूनी कार्यों की जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अग्निशमन विभाग के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है और अब विभाग 65 साल से कम उम्र के अपने सेवानिवृत अधिकारियों को अनुबंध के आधार पर परामर्शदाता के तौर पर काम पर रखेगा जिसके लिए 21 फरवरी से साक्षात्कार शुरू होंगे।

इससे पहले हाल में विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा था कि उसका डीएफएस के 11 सेवानिवृत अधिकारियों की सेवा लेने का प्रस्ताव है लेकिन वे स्टेशन अधिकारी से कम स्तर के न हों।

डीएफएस के अनुसार यह भर्ती कर्मियों की कमी से निपटने तथा विभाग को मजबूत करने के लिए की जा रही है क्योंकि विभाग को कई प्रकार के कार्य जैसे निरीक्षण, प्रशासनिक एवं कानूनी करने होते हैं।

अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि लेकिन इन अनुबंधित अधिकारियों से आग बुझाने का किसी भी प्रकार का कार्य नहीं कराया जाएगा।

जब इस संबंध में डीएफएफ निदेशक अतुल गर्ग से संपर्क किया गया तो उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा कि विभाग को पहले ही 11 सेवानिवृत अधिकारियों की सेवाएं प्राप्त करने के लिए उपराज्यपाल से मंजूरी मिल गयी हैं, इन अधिकारियों को आग बुझाने के काम में नहीं लगाया जाएगा।

भाषा राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)